12 C
Ranchi
Saturday, December 5, 2020
Home Local News Sahibganj साहिबगंज - उपायुक्त ने किया श्रमदान, सड़क पर लगाया झाड़ू

साहिबगंज – उपायुक्त ने किया श्रमदान, सड़क पर लगाया झाड़ू

आज उपायुक्त राम निवास यावद की अध्यक्षता में पटेल चौक से गांधी चौक तक दुर्गा पूजा के अवसर पर साफ़ सफाई के प्रति लोगों को जागरूक करने हेतु श्रमदान कार्यक्रम चलाया गया।
उपायुक्त राम निवास यादव ने श्रमदान करते हुए सड़को की सफाई की एवं सड़क पर पड़े कूड़े को हटाते हुए लोगों से अपील की वह मास्क लगाएं एवं अपने स्तर से सफाई रखने का प्रयास करें।
इस दौरान उन्होंने ज़िले के वरीय पदाधिकारियों के साथ सड़क पर झाड़ू भी लगाया।
★उपायुक्त ने कहा…..
उपायुक्त श्री यादव ने मौके पर बताया कि त्योहार के इस मौसम में हर वर्ष हम सभी अपने आस पास सफाई करते हैं तथा घरों, मोहल्लों, आदि को गंदगी मुक्त बना कर स्वच्छ वातावरण में पूजा अर्चना करतें हैं।
उन्होंने ज़िले वासियों को संबोधित करते हुए कहा हमारा समाज भी सामज के लोगों से मिल कर बना है इसलिए जैसे आप अपने घर की सफाई करतें हैं ठीक उसी प्रकार आवश्यक है की अपने आस पड़ोस, गली मुहल्ले, सड़क, बाज़ार, हाट के स्थानों, सामाजिक स्थलों आदि की साफ सफाई का सामूहिक प्रयास भी किया जाए। दुकानदार बंधु ध्यान दें कि उनके दुकानों के आस पास कचड़ा न हो एवं सभी दुकानदार एवं रेडी वाले डस्ट बीन का उपयोग करें तथा आम जनता भी सफाई के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझते हुए सड़क, गली आदि में कूड़ा एकत्रित न होने दे और सफायी रखने में सहयोग करें।
उन्होने कहा इस वर्ष हमे अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है तथा जिले वासी निश्चित रूप से मास्क का उपयोग करते हुए दूसरों को भी मास्क लगाने के लिए प्रेरित करें। साथ ही घरों में रह कर ही माँ दुर्गा की आराधना करें तथा इस वर्ष सुरक्षित रह कर स्वस्छ वातावरण में पूजा अर्चना करें।
कार्यकम में उपायुक्त राम निवास यावद की अध्यक्षता में सभी पदाधिकारियों एवं अन्य गणमान्य को सामज को साफ रखने अपने स्तर से सफाई का प्रयास करने एवं दूसरों को भी स्वच्छता के प्रति जागरूक करने हेतु स्वच्छता सपथ दिलायी गयी।

Most Popular

साहिबगंज – कृषि,सहकारिता,पशुपालन मत्स्य, एवं गव्य विभाग के कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित

आज समाहरणालय स्थित सभगार में उपायुक्त राम निवास यादव द्वारा कृषि, सहकारिता, पशुपालन, मत्स्य, एवं गव्य विभाग के कार्यों की समीक्षा की...

देवघर – पुलिस ने की 12 साइबर आरोपी को गिरफ्तार

देवघर। देवघर पुलिस के द्वारा साइबर अपराधियों पर लगातार छापेमारी की जा रही है। जिसमें प्रत्येक बार पुलिस को उपलब्धियां ही मिल...

खूंटी – उपायुक्त की अध्यक्षता में ई-ऑफिस प्रणाली का एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम संपन्न

आज समाहरणालय सभागार में उपायुक्त, श्री शशि रंजन की अध्यक्षता में ई-ऑफिस से सम्बंधित एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।उपायुक्त के...

रामगढ़ – जिला नियोजनालय में हुआ भर्ती कैंप का आयोजन

रामगढ़: झारखण्ड सरकार श्रम, नियोजन, प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग के तत्वाधान में जिला नियोजनालय, रामगढ़ द्वारा भर्ती कैम्प - 2020 का...

Recent Comments