13 C
Ranchi
Friday, January 22, 2021
Home Local News Sahibganj साहिबगंज - दुर्गा पूजा के अवसर पर सद्भावना बनाये रखने हेतु पूजा...

साहिबगंज – दुर्गा पूजा के अवसर पर सद्भावना बनाये रखने हेतु पूजा समिति एवं पदाधिकारियों की बैठक सम्पन्न

उपायुक्त राम निवास यावद की अध्यक्षता में दुर्गा पूजा के अवसर पर ज़िले के विभिन्न पूजा समितियों थाना प्रभारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारियों के साथ सद्भावना से पूजा कार्य सम्प्पन्न कराने के उद्देश्य हेतु बैठक आयोजित की गयी।
दुर्गा पूजा के मद्देनजर विधि-व्यवस्था के संधारण हेतु उपायुक्त की अध्यक्षता में पूजा समिति के सदस्यों एवं संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई। इस दौरान कोविड-19 के मद्देनजर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के तहत दुर्गा पूजा/दशहरा त्योहार मनाने पर विचार-विमर्श किया गया।
बैठक में उपायुक्त राम निवास यादव ने जिले वासियों को दुर्गा पूजा/दशहरा त्योहार की शुभकामनाएं देते हुए सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश के आधार पर शांतिपूर्ण एवं आपसी सौहार्द के साथ त्यौहार मनाने की अपील की।
उपायुक्त ने दुर्गा पूजा के आयोजन को लेकर राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देश से सभी पूजा समिति के सदस्यों को अवगत कराया एवं कहा पूजा के दौरान आपकी सहभागिता तथा प्रशासन का सहयोग आपसे अपेक्षित है।
उन्होंने विभिन्न पूजा समिति के सदस्यों से आम नागरिकों को त्योहार के दौरान भीड़ न लगाने हेतु पहल करने की अपील की। साथ ही त्यौहार के दौरान विधि व्यवस्था सहित विद्युत, पेयजल, स्ट्रीट लाइट, साफ-सफाई इत्यादि दुरुस्त करने हेतु निदेश संबंधित अधिकारियों को दिया गया।
इस दौरान उपायुक्त श्री यादव ने पूजा समितियों से उनके परंपरागत पूजा अर्चना के तरीके एवं संबंधित क्षेत्र में विशेष अनुष्ठान की जानकारी प्राप्त की एवं उन्हें बताया कि इस वर्ष कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर सरकार की तरफ से विशेष दिशा निर्देश निर्गत किए गए हैं जिनके आधार पर ही आम जनता को मां दुर्गा की आराधना करनी है। उन्होंने बताया कि पूर्व में परंपरागत तरीके से हो रही पूजा-अर्चना को ध्यान में रखकर ही ऐसा निर्णय लिया गया है कि सभी जिले वासियों सुरक्षित रहें अतः पूजा समिति के सदस्य तथा आम जनता भी पुलिस एवं प्रशासन का सहयोग कर कोविड-19 के फैलाव को रोकने में जिला प्रशासन की मदद करें एवं सुरक्षित वातावरण में पूजा अर्चना करें।
बैठक में उपायुक्त ने कहा कि पूजा समिति या ग्रामीण वैसे किसी भी अनुष्ठान ना करें जिसमें ज्यादा भीड़ इकट्ठा हो सके साथ ही उन्होंने कहा कि इस वर्ष किसी भी प्रकार के ध्वनि विस्तारक यंत्र एवं डीजे का उपयोग प्रतिबंधित है जिससे भीड़ आकर्षित हो एवं संक्रमण का प्रसार होने की संभावना हो।
उन्होंने अग्निशामक विभाग को निर्देश दिया कि वह सभी पूजा पंडालों में अग्निशामक यंत्र का की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं ।
बैठक में बताया गया कि अग्निशामक विभाग पर आपातकालीन स्थिति में सम्पर्क किया जा सकता है।
📞9304953446
📞9262993425
बैठक में उपायुक्त ने आम नागरिकों से अपील की कि वह दुर्गा पूजा के दौरान घरों से बाहर ना निकले कहीं भी जाने पर मास्क लगाकर ही जाएं बच्चों को बाहर निकलने की अनुमति न दें बुजुर्गों के प्रति सजग रहें घर पर ही पूजा अर्चना संपन्न करें।

Most Popular

गिरिडीह – क्यो पड़ा एक होटल का नाम बेवकूफ होटल

गिरिडीह - अगर आपको लगता है सिर्फ आमिर खान ही इडियट है तो ये आपका भरम है, झारखंड के गिरिडीह शहर मे...

देवघर – 25 जनवरी राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर सभी छूटे लोग मतदाता सूची में दर्ज कराए नाम – उपायुक्त

देवघर।जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने जिलावासियों, जनप्रतिनिधियों तथा राजनैतिक दलों से अपील करते हुए कहा है कि आगामी 25...

दुमका – राज्य स्तर से आये विशेष सचिव ने ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक की

समाहरणालय सभागार में राज्य से आए विशेष सचिव रवि रंजन एवं उपायुक्त राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में ग्रामीण विकास अभिकरण विभाग की...

साहिबगंज – ज़िला स्वास्थ्य समिति की बैठक

आज उपायुक्त राम निवास यादव की अद्यक्षता में उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में जिला स्वास्थ्य समिति के सदस्यों के साथ स्वास्थ्य समिति की...

Recent Comments