13 C
Ranchi
Friday, January 22, 2021
Home Local News Sahibganj साहिबगंज - अनाबद्ध एवं आकांक्षी योजनाओ की समीक्षा बैठक सम्पन्न

साहिबगंज – अनाबद्ध एवं आकांक्षी योजनाओ की समीक्षा बैठक सम्पन्न

आज उपायुक्त राम निवास यादव की अद्यक्षता में उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में अनाबद्ध एवं आकांक्षी योजनाओ की समीक्षा बैठक आयोजित हुई।
बैठक में विशेष प्रमंडल, एनआरइपी एवं भवन निर्माण प्रमंडल के कार्यों की समीक्षा की गयी जिसमे उपायुक्त ने प्राकृत राशि योजनाओं की पूर्णता की स्थिति एवं पूर्ण हो गई योजनाओं के भुगतान की स्थिति की समीक्षा की जिसमें बताया गया कि विशेष प्रमंडल के तहत ली गई 24 योजनाओं में से 22 योजनाएं पूर्ण है तथा उपायुक्त ने इनमें पूर्ण योजनाओ कि लंबित राशि का तत्काल भुगतान करने का निर्देश दिया।
समीक्षा बैठक में लघु सिंचाई विभाग की समीक्षा की गई जिसमें बताया गया कि 26 ली गई सभी 32 योजनाएं पूर्ण हो चुके हैं एवं उपायुक्त ने इन योजनाओं के दौरान लंबित रह गए भुगतान को तत्काल निर्गत करने का निर्देश दिया।
समाज कल्याण विभाग की समीक्ष के दौरान बताया गया कि 45 आंगनवाड़ी केंद्र का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है जिसमें सभी राशि का भुगतान कर दिया गया है वही 118 केंद्रों में पेंटिंग कार्य पूर्ण हो चुका है एवं भुगतान भी कर दिया गया है शिक्षा विभाग की समीक्षा के दौरान बताया गया स्मार्ट क्लासरूम का कार्य पूर्ण हो चुका है।
इस दौरान कौशल विकास की समीक्षा के दौरान बताया गया कि बांस उत्पादन हेतु प्रशिक्षण दिया जा चुका है।
उपायुक्त ने बैठक में अनाबद्ध योजना अंतर्गत विशेष प्रमंडल एनआरईपी,लघु सिचाई, कौशल विकास, समाज कल्याण एवं कृषि विज्ञान केंद्र की समीक्षा की एवं योजना अंतर्गत पूर्ण हो चुके योजनाओं में लंबित पड़े भुगतान की जानकारी लेते हुए जल्द से जल्द भुगतान करने का निर्देश दिया।

Most Popular

गिरिडीह – क्यो पड़ा एक होटल का नाम बेवकूफ होटल

गिरिडीह - अगर आपको लगता है सिर्फ आमिर खान ही इडियट है तो ये आपका भरम है, झारखंड के गिरिडीह शहर मे...

देवघर – 25 जनवरी राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर सभी छूटे लोग मतदाता सूची में दर्ज कराए नाम – उपायुक्त

देवघर।जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने जिलावासियों, जनप्रतिनिधियों तथा राजनैतिक दलों से अपील करते हुए कहा है कि आगामी 25...

दुमका – राज्य स्तर से आये विशेष सचिव ने ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक की

समाहरणालय सभागार में राज्य से आए विशेष सचिव रवि रंजन एवं उपायुक्त राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में ग्रामीण विकास अभिकरण विभाग की...

साहिबगंज – ज़िला स्वास्थ्य समिति की बैठक

आज उपायुक्त राम निवास यादव की अद्यक्षता में उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में जिला स्वास्थ्य समिति के सदस्यों के साथ स्वास्थ्य समिति की...

Recent Comments