13 C
Ranchi
Friday, January 22, 2021
Home Local News Khunti खूंटी - उपायुक्त की अध्यक्षता में ई-ऑफिस प्रणाली का एक दिवसीय प्रशिक्षण...

खूंटी – उपायुक्त की अध्यक्षता में ई-ऑफिस प्रणाली का एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम संपन्न

आज समाहरणालय सभागार में उपायुक्त, श्री शशि रंजन की अध्यक्षता में ई-ऑफिस से सम्बंधित एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।
उपायुक्त के निर्देशानुसार खूँटी जिला के सभी विभागों में ई-ऑफिस लागू किया जाना है।
प्राशिक्षण कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त द्वारा सभी विभाग के उपस्थित पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिया गया कि यथाशीघ्र सभी विभागों में ई-ऑफिस आरंभ करने हेतु आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करें। इस दौरान राजधानी रांची से आए मास्टर ट्रेनर, श्री राकेश कुमार द्वारा ई-ऑफिस के मुख्य बिंदुओं पर जानकारियां साझा की गई। उनके द्वारा पीपीटी प्रेजेंटेशन के माध्यम से क्रमवार विभाग द्वारा किये जा रहे कार्यों को इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से सरल बनाने के सम्बन्ध में विस्तार से चर्चा की गई।
साथ ही जिला ई-गवर्नेंस सोसायटी के प्रशिक्षण केन्द्र में कार्यक्रम का लाइव डेमोंस्ट्रेशन दिया गया, जिसमें सभी विभाग के प्रधान लिपिक एवं कम्प्यूटर ऑपरेटरों ने भाग लिए।
इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में ई-ऑफिस प्रणाली की सभी बारीकियों को समझाया गया। साथ ही ई-ऑफिस के संबंध में सभी प्रक्रिया की जानकारी दी गई।
यह प्रणाली शुरू होने के बाद कार्यालयों में समयबद्ध कार्य होंगे तथा कर्मचारियों में काम करने की क्षमता भी बढ़ेगी। इसके साथ ही ई-ऑफिस की बड़ी विशेषता यह है कि इसमें पेपरलेस काम किया जाएगा।

Most Popular

गिरिडीह – क्यो पड़ा एक होटल का नाम बेवकूफ होटल

गिरिडीह - अगर आपको लगता है सिर्फ आमिर खान ही इडियट है तो ये आपका भरम है, झारखंड के गिरिडीह शहर मे...

देवघर – 25 जनवरी राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर सभी छूटे लोग मतदाता सूची में दर्ज कराए नाम – उपायुक्त

देवघर।जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने जिलावासियों, जनप्रतिनिधियों तथा राजनैतिक दलों से अपील करते हुए कहा है कि आगामी 25...

दुमका – राज्य स्तर से आये विशेष सचिव ने ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक की

समाहरणालय सभागार में राज्य से आए विशेष सचिव रवि रंजन एवं उपायुक्त राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में ग्रामीण विकास अभिकरण विभाग की...

साहिबगंज – ज़िला स्वास्थ्य समिति की बैठक

आज उपायुक्त राम निवास यादव की अद्यक्षता में उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में जिला स्वास्थ्य समिति के सदस्यों के साथ स्वास्थ्य समिति की...

Recent Comments