27.1 C
Ranchi
Tuesday, September 24, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaगुमला पुलिस ने 40,000 रुपये के ब्राउन शुगर के साथ दो तस्करों...

गुमला पुलिस ने 40,000 रुपये के ब्राउन शुगर के साथ दो तस्करों को पकड़ा

गुमला जिला पुलिस ने गुप्त सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए 3.77 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया। नशे की बढ़ती समस्या को देखते हुए, समाज के सभी वर्गों को मिलकर इस पर काबू पाने के प्रयास करने होंगे।

गुमला : गुमला जिला पुलिस ने 40,000 रुपये की कीमत के 3.77 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर उन्हें न्यायालय में प्रस्तुत कर गुमला जेल भेज दिया है।

जिला पुलिस कप्तान शंभू कुमार सिंह को एक गुप्त सूचना मिली कि गुमला नगर में दो ब्राउन शुगर तस्कर ब्राउन शुगर की पुड़िया बनाकर बेच रहे हैं। सूचना मिलते ही, पुलिस कप्तान ने एसडीपीओ सुरेश प्रसाद यादव के नेतृत्व में एक छापामारी दल का गठन किया। इस दल में अवर निरीक्षक अंकित राज, रमाकांत प्रसाद, सुनील कुमार और गुमला थाना के सशस्त्र बल चौहान शामिल थे।

पुलिस कार्रवाई :

छापामारी दल ने गुमला प्रधान डाकघर के सामने खड़े दो युवकों को संदिग्ध पाकर रोका। पुलिस को देखकर दोनों युवक भागने लगे, लेकिन सशस्त्र बल ने उन्हें पकड़ लिया। पूछताछ में एक युवक ने अपना नाम अजय कुमार सिंह (पिता – दरोगा सिंह) बताया और दूसरे ने अपना नाम सचिन शर्मा (पिता – भिखम शर्मा) बताया। तलाशी के दौरान, उनके पास से 3.77 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद हुआ, जिसकी कीमत 40,000 रुपये आंकी गई।

आरोपियों की स्वीकारोक्ति:

अजय कुमार सिंह और सचिन शर्मा ने स्वीकार किया कि वे लातेहार और गढ़वा से ब्राउन शुगर खरीदकर उसे पुड़िया बनाकर बेचते हैं। पुलिस ने उन्हें मीडिया और न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया और बाद में गुमला जेल भेज दिया।

समाज में बढ़ती नशे की समस्या :

गुमला जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, शिक्षण संस्थान, सामाजिक संगठनों और परिजनों के बीच नशे की बढ़ती समस्या को लेकर गंभीर चिंता व्याप्त है। नशीले पदार्थों के व्यापारियों और तस्करों द्वारा स्कूल-कॉलेजों और विभिन्न क्लबों में नशीले पदार्थों का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। यह समस्या समाज में चोरी, मारपीट, हत्या, अपहरण, बलात्कार आदि अपराधों को जन्म दे रही है।

नशे की गिरफ्त में आ रहे युवाओं को सही दिशा देने में समाज की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। परिवार, शिक्षण संस्थान और सामाजिक संगठनों को मिलकर इस समस्या का समाधान करना होगा।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया।

Edited by – Sanjana Kumari.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments