22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaमैट्रिक क्यों इंटर की परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को...

मैट्रिक क्यों इंटर की परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को किया गया सम्मानित।

गुमला जिला मुख्यालय स्थित ग्राम विकास समिति टैसेरा गुमला के तत्वावधान में दिनांक 16 जून 2024 दिन रविवार को टैसेरा ग्राम के चामा बगीचा में इस वर्ष मैट्रिक एवं इंटर की परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों के लिए प्रतिभा सम्मान सह अभिप्रेरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथियों द्वारा मां शारदे की चित्र पर पुष्पार्पण एवं दीप प्रज्वलन के साथ किया गया।

मुख्य अतिथि के रूप में कार्तिक उरांव कॉलेज गुमला के पूर्व प्राचार्य डा. पुरुषोत्तम राम ने सभी बच्चों एवं अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है परंतु एक अच्छी सोच और पढ़ाई के प्रति ईमानदार होकर आगे बढ़ने से आप जरूर अपने मंजिल को प्राप्त करेंगे। साथ ही अभिभावकों को कहा कि आप अपने बच्चों को पढ़ाई एवं अच्छे कार्यों के लिए प्रेरित करें और नशा पान एवं गलत संगति से दूर रखें।

मिशन बदलाव के संस्थापक श्री भूषण भगत ने कहा कि आप Emperor होकर पढ़ाई करें और सरकार द्वारा विद्यार्थियों के लिए बहुत सी छात्रवृत्ति योजनाएं चलाई जाती है। उन योजनाओं का लाभ उठाएं। वृंदा पंचायत के मुखिया श्रीमती सत्यवती देवी ने कार्यक्रम की तारीफ करते हुए कहा कि इस तरह का कार्यक्रम करने से निश्चित ही हमारे क्षेत्र के बच्चों के लिए काफी लाभदायक होगा। और एक सकारात्मक माहौल तैयार होगा। जिससे आने वाले समय में बच्चों को काफी लाभ होगा। श्री अमित कुमार झा कैप्टन मर्चेंट नेवी ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम ऐसे क्षेत्र में करना काफी सराहनीय एवं काबिले तारीफ कार्य है।

बच्चों को अपने लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़ाने के लिए कहा। डॉ सुभाष ने सभी बच्चों को बधाई देते हुए उन्हें पढ़ाई के प्रति ईमानदार होकर एवं गलत संगति से दूर रहकर अपने मंजिल की ओर आगे बढ़ाने के लिए कहा। सांसद प्रतिनिधि श्री भोला चौधरी के द्वारा कहा गया कि आज के बच्चे कल के भविष्य है। बुरी संगति एवं मोबाइल से दूर होकर पूरे मनोयोग से पढ़ाई करें और जीवन में आगे बढ़े।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए ग्राम विकास समिति टैसेरा के अध्यक्ष श्री रामनाथ साहू, सचिव श्री रविंद्र गोप , कोषाध्यक्ष श्री राजेंद्र साहू, सह सचिव श्री बसंत उराँव, सदस्य श्री मनोज कुमार साहू, राहुल साहू,श्री यदुनंदन प्रसाद, श्री शिबू साहू,सहित ग्रामवासी उपस्थित थे। प्रतिभा सम्मान प्राप्त करने वालों में दीपिका कुमारी निशा कुमारी कर्णावती कुमारी रितु कुमारी रुक्मणी कुमारी श्याम साहू स्नेहा कुमारी चंचल कुमार यादव शिवानी कुमारी प्रतिमा कुमारी निशांत उरांव ज्ञान प्रकाश सिंह कृष्णा साहू कंचन कुमारी, विनोद उरांव खुशबू कुमारी सुलेखा कुमारी रितु कुमारी विक्रम साहू उपस्थित थे। सभी अतिथियों अभिभावकों एवं विद्यार्थियों द्वारा कार्यक्रम की सराहना की गई। और धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम का विधिवत समापन किया गया।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments