25.1 C
Ranchi
Sunday, September 22, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaगुमला में अवैध पत्थर तुड़ाई पर वन विभाग की कार्रवाई

गुमला में अवैध पत्थर तुड़ाई पर वन विभाग की कार्रवाई

बेंदोरा गांव के पास अवैध पत्थर जब्त

गुमला – गुमला जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के बेंदोरा गांव के पास वन विभाग की टीम ने शुक्रवार को बड़ी मात्रा में अवैध पत्थरों को जब्त किया। इन पत्थरों को तोड़ने में इस्तेमाल किए गए उपकरणों को भी जप्त किया गया।

गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई

चैनपुर वन विभाग के प्रभारी वनपाल चंद्रेश चरण उरांव ने बताया कि टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि बेंदोरा गांव के पास वन क्षेत्र में अवैध पत्थर तोड़ा जा रहा है और ऊंचे दामों में बेचा जा रहा है। इस सूचना की पुष्टि के बाद, वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर सभी पत्थरों को जब्त कर लिया और उन्हें चैनपुर वन विभाग कार्यालय ले आई।

पत्थर माफिया के खिलाफ कानूनी कार्रवाई

वन विभाग ने पत्थर तुड़ाई में शामिल व्यक्तियों की पहचान कर ली है और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। चैनपुर प्रखंड क्षेत्र में कई जगहों पर अवैध पत्थर तुड़ाई हो रही है, जिसे प्रशासन की नजरों से बचाकर रात के अंधेरे में ऊंचे दामों में बेचा जा रहा है।

अवैध गतिविधियों पर नकेल

अधिकतर पत्थर माफिया जंगल के भीतर पत्थरों की तुड़ाई करते हैं और रात में अवैध रूप से उनकी सप्लाई करते हैं। वन विभाग ने इन अवैध गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए सख्त कदम उठाए हैं और इस दिशा में कार्रवाई जारी रहेगी।

अवैध पत्थर तुड़ाई पर प्रशासन की नजर

गुप्त सूचना के आधार पर हुई इस कार्रवाई ने प्रशासन की नजरें खोल दी हैं। अब वन विभाग इस तरह की अवैध गतिविधियों पर कड़ी नजर रखेगा और दोषियों के खिलाफ सख्त कदम उठाएगा।

News – गनपत लाल चौरसिया

Edited by- संजना कुमारी

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments