22.7 C
Ranchi
Sunday, September 22, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsKhalariसरस्वती शिशु विद्या मंदिर डकरा में स्वदेशी स्वावलंबी उद्यमिता सप्ताह का आयोजन

सरस्वती शिशु विद्या मंदिर डकरा में स्वदेशी स्वावलंबी उद्यमिता सप्ताह का आयोजन

उद्यमी बन रोजगार मांगने वाले नहीं अपितु देने वाले बने: पूर्व छात्र भैया राहुल राज

खलारी। सरस्वती शिशु विद्या मंदिर डकरा में स्वदेशी स्वावलंबी उद्यमिता सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें शुक्रवार को विद्यालय वंदना सभा में पूर्व छात्र भैया राहुल राज के द्वारा दीप प्रज्वलित करते हुए अपने संबोधन में कहा कि प्रतिवर्ष पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती 25 सितंबर से महात्मा गांधी जयंती 2 अक्टूबर तक स्वदेशी सप्ताह का आयोजन किया जाता है। विशेष रूप से विद्यालयों के बच्चों तथा बच्चों के माध्यम से अभिभावक एवं समाज में स्वदेशी भावना को जागृत करने के लिए प्रचार प्रसार का कार्य होता है। स्वदेशी जागरण मंच की सभी इकाइयां एवं अन्य समूह वैचारिक संगठन इसका आयोजन करते हैं। विद्या भारती देश भर के अपने सभी विद्यालयों में स्वदेशी सप्ताह का आयोजन करती है।

भैया राहुल राज ने अपने अनुभव और कार्यों को साझा करते हुए कहा कि वर्तमान समय में 40 से अधिक लोगों को मिलाकर ऐसे संगठन को बनाया गया है जिसमें युवाओं को उद्यमिता की ओर रूझान बढ़ाने, उद्यमी बनने, समाज बंधुओ का सहयोग एवं प्रोत्साहन करने, केवल नौकरी ही रोजगार नहीं है, उद्यमी बन रोजगार मांगने वाले नहीं अपितु देने वाले बने, पढ़ाई के साथ कमाई, जैसी भावनाओं को समाज में स्थापित करने का प्रयास कर रहे हैं।

इस वर्ष 2023 में स्वदेशी सप्ताह को स्वदेशी स्वावलंबी उद्यमिता सप्ताह के रूप में मनाया जाना निश्चित किया गया है। अतः हम सभी शपथ लें और स्वदेशी स्वावलंबी उद्यमिता सप्ताह को सफल बनाएं। इस मौके पर विद्यालय के प्रधानाचार्य गोपाल मिस्त्री विश्वकर्मा के साथ सभी शिक्षक शिक्षकेत्तर कर्मचारियों की उपस्थिति रही।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments