24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaगोमट गांव के ग्रामीणों ने गांव के पानी टंकी से पानी की...

गोमट गांव के ग्रामीणों ने गांव के पानी टंकी से पानी की सप्लाई नहीं होने को लेकर घाघरा प्रखंड कार्यालय को सौंपा आवेदन

गुमला – गुमला जिला अंतर्गत स्थित घागरा प्रखंड क्षेत्र के गोमट ग्राम के ग्रामीणों ने सोमवार को पेयजल एवं स्वच्छता विभाग से लगे बड़े पानी टंकी से पानी की सप्लाई नहीं होने की शिकायत लेकर घाघरा प्रखंड कार्यालय में बीडीओ के नाम प्रखंड सांख्यिकी पर्यवेक्षक प्रदीप कच्छप को आवेदन सौंपा। दिए गए आवेदन में ग्रामीणों ने बताया कि गुमला पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के द्वारा बड़े पानी टंकी का निर्माण पंचायत में कराया गया है। लेकिन उक्त जल मीनार केवल हाथी दांत बनकर रह गया है।

गोमट गांव में पानी सप्लाई नहीं आ रही है।सिर्फ पाइपलाइन बिछाया हुआ है। पानी के सप्लाई नहीं हो रही है।गांव में कनेक्शन पानी का लेने के बावजूद भी पानी नहीं आ रहा है।जिससे हम सभी ग्रामीणों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। और पानी की समस्या में हर दिन तपती गर्मी में जूझना पड़ रहा है। वही ग्रामीणों ने जल्द से जल्द पानी सप्लाई गांव में शुरू करने की मांग की है।वही ग्रामीणों ने यह भी बताया कि गांव में एकमात्र सोलर जलमीनार भी लगाया गया था। जो खराब पड़ी हुई है। इसके साथ ही गांव में पेयजल हेतु ना तो चापाकल है और न ही कोई अन्य साधन है। कुआं का पानी दूर से लाना पड़ता है। जिससे हम लोगों को काफी परेशानी होती है।

इस संबंध में बीडीओ दिनेश कुमार से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि ग्रामीणों द्वारा आवेदन दिया गया है। समस्या का हल को लेकर कार्य किया जाएगा विभाग से बात कर पानी की समस्याओं को दूर कराया जाएगा।

वही आवेदन देने वालो में वार्ड सदस्य बसंती देवी, सुमन देवी,फुलमनी देवी, रानी देवी,ज्योति उरांव, इंदु देवी, चांद मुनि उरांव,लालीन देवी, कामिनी उरांव, शांति उरांव,सहमनिया उरांव, बासी उरांव,रोपा उरांव, बुधवा उरांव, मोहर साहू, विष्णु
उराव सहित कई शामिल थे।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया।

 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments