24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsHazaribaghबंद पीएसए ऑक्सीजन प्लांट पर सांसद के निर्देश पर कार्रवाई, जल्द होगा...

बंद पीएसए ऑक्सीजन प्लांट पर सांसद के निर्देश पर कार्रवाई, जल्द होगा सुचारू

हजारीबाग: मेडिकल कॉलेज अस्पताल परिसर में पीएम केयर फंड से स्थापित दो पीएसए ऑक्सीजन प्लांट के बंद होने और लगातार हो रही चिकित्सीय लापरवाही को लेकर हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के सांसद मनीष जायसवाल के निर्देश पर रंजन चौधरी ने गुरुवार को हजारीबाग उपायुक्त नैंसी सहाय से मुलाकात की।

रंजन चौधरी ने उपायुक्त को अवगत कराया कि कई महीनों से मेडिकल कॉलेज अस्पताल का पीएसए ऑक्सीजन प्लांट बंद पड़ा है, जिससे विभिन्न वार्डों में पाइपलाइन से ऑक्सीजन आपूर्ति बाधित हो रही है। इस समस्या के चलते गंभीर मरीजों को रिम्स रेफर किया जा रहा है।

उपायुक्त नैंसी सहाय ने आश्वस्त किया कि ऑक्सीजन प्लांट के मेंटेनेंस का विकल्प तलाश लिया गया है और जल्द ही इसे डीएमएफटी के तहत सुचारू किया जाएगा। साथ ही, उन्होंने चिकित्सकों के वार्ड राउंड और ओपीडी ड्यूटी पर भी विशेष ध्यान देने का आश्वासन दिया, ताकि मरीजों को समुचित इलाज मिल सके।

सांसद मनीष जायसवाल से जुड़े रंजन चौधरी ने मेडिकल कॉलेज के सुपरिंटेंडेंट डॉ. विनोद कुमार से आग्रह किया कि पीएसए ऑक्सीजन प्लांट चालू होने तक सभी वार्डों में पर्याप्त मात्रा में जम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाए। सुपरिंटेंडेंट ने आश्वस्त किया कि वार्डों में ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी जाएगी और इस संबंध में शीघ्र ही लिखित निर्देश जारी किए जाएंगे।

News – विजय चौधरी 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments