25.1 C
Ranchi
Sunday, September 22, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaजिले में सांसद सुखदेव भगत का आगमन

जिले में सांसद सुखदेव भगत का आगमन

योजनाओं की समीक्षा

गुमला – लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र के सांसद सुखदेव भगत का आगमन गुमला में हुआ। जिला मुख्यालय स्थित समाहरणालय के सभागार में आयोजित बैठक में उन्होंने विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा की।

आवास और पर्यावरण

सांसद भगत ने अबुआ आवास योजना, मनरेगा, बिरसा सिंचाई कूप, और लाइवलीहुड संबंधित योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने आवास योजनाओं के लाभुकों को पौधा रोपण के लिए प्रेरित करने का निर्देश दिया।

लाइवलीहुड योजनाएं

सांसद ने जेएसएलपीएस के तहत संचालित रागी मिशन और एसएचजी ग्रुप की महिलाओं द्वारा बनाए जाने वाले रागी लड्डू के बारे में विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने इस पहल की सराहना की और उपायुक्त तथा JSLPS टीम को बधाई दी।

रोजगार और उद्योग

सांसद ने रोजगार के अवसर सृजित करने की दिशा में सभी विभागों को प्राथमिकता से कार्य करने का निर्देश दिया। उन्होंने उद्योग विभाग की योजनाओं PMEGP और PMFME की समीक्षा की और रोजगार सृजन योजना तथा बैंकों के ऋण वितरण पर भी चर्चा की।

शिक्षा और खेल

शिक्षा विभाग की समीक्षा करते हुए सांसद भगत ने विभिन्न योजनाओं और हाई कोर्ट के फैसलों पर चर्चा की। उन्होंने खेल और पर्यटन की समीक्षा की और जिले में खिलाड़ियों को सभी सुविधाएं प्रदान करने पर जोर दिया।

स्वास्थ्य सेवाएं

सांसद ने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा की और विभिन्न स्वास्थ्य जांच सेवाओं की जानकारी ली। उन्होंने डॉक्टर्स से मरीजों के साथ अच्छे व्यवहार करने और हर संभव सहायता प्रदान करने की अपील की।

बैठक में उपस्थिति

बैठक में उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी, जिला वन प्रमंडल पदाधिकारी अहमद बेलाल अनवर, उप विकास आयुक्त दिलेश्वर महत्तो, सिविल सर्जन राजू कच्छप, परियोजना निदेशक अमरेंद्र कुमार सिन्हा, अपर समाहर्ता शशिंद्र कुमार बड़ाइक और अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

समापन

अंत में सांसद सुखदेव भगत ने सभी विभागों के अधिकारियों को नागरिकों के हितों को प्राथमिकता देते हुए कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने उपायुक्त के स्वास्थ्य क्षेत्र में किए जा रहे विशेष प्रयासों की प्रशंसा की।

News – गनपत लाल चौरसिया 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments