22.7 C
Ranchi
Sunday, September 22, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaजिले में 17 जुलाई को आयोजित होने वाले मुहर्रम त्योहार को लेकर...

जिले में 17 जुलाई को आयोजित होने वाले मुहर्रम त्योहार को लेकर आज जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक संपन्न

गुमला: दिनांक 17 जुलाई को होने वाले मुहर्रम त्योहार को लेकर आज सोमवार को उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक सूचना एवं जनसंपर्क विभाग कार्यालय स्थित सभागार में आयोजित हुई। इस दौरान जिला प्रशासन के वरीय अधिकारी पुलिस प्रशासन के अधिकारी एवं कर्मी सहित शांति समिति के सदस्यगण मौजूद रहें।

दिनांक 17 जुलाई को मुहर्रम पर्व के मौके पर जिले में शांति पूर्ण वातावरण से त्योहार के सफल आयोजन हो सके जिसके लिए बैठक का आयोजन किया गया।

शांति समिती के सदस्यों ने जिले के मुख्य समस्याओं से उपायुक्त को करवाया अवगत

मौके पर शांति समिति के सदस्यों ने जिले के महत्वपूर्ण समस्याओं से भी सभी को अवगत कराया एवं उसके निदान के लिए उपायुक्त से सहयोग की मांग की। जिसमें से प्रमुख समस्या बिजली आपूर्ति, पेयजल आपूर्ति, मुख्य चौक चौराहों सहित गली महोल्ले में साफ सफाई जैसे महत्वपूर्ण बिंदुओं को सदस्यों द्वारा रखा गया। शांति समिति के सदस्यों ने विभिन्न स्थानों पर ट्रांसफार्मर के खराब होने की समस्या, विभिन्न स्थानों में गड्ढों की समस्याओं को भी रखा।

इस दौरान सदस्यों द्वारा बताया गया कि मुहर्रम के दिन में श्री जगन्नाथ रथ यात्रा की उल्टी रथ है उन्होंने कहा कि ऐसे स्थिति में मुहर्रम के जुलूस एवं रथयात्रा की भीड़ आपस में न टकराए इसका जिला प्रशासन द्वारा ध्यान रखा जाए।।

उपायुक्त ने सभी मुख्य बिंदुओं को ध्यान में रखा, इस बार भी शांतिपूर्ण तरीके से त्योहारों का आयोजन हो इसकी अपेक्षा सदस्यों से रखी

शांति समिति के सदस्यों के सभी समस्याओं के सुनने के पश्चात जिला उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी ने एक एक कर सभी समस्याओं के समाधान एवं उसपर किए जा रहे कार्यों से जुड़ी जानकारी से सभी को अवगत कराया। उपायुक्त ने साफ सफाई एवं अन्य प्रथिमिक सुविधाओं को दुरुस्त करने हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बिजली आपूर्ति की व्यवस्था एवं पेयजल की व्यवस्था को लेकर भी आवश्यक निर्देश दिया गए। उन्होंने मुहर्रम के जुलूस एवं श्री जगन्नाथ रथ यात्रा की उल्टी रथ के रूट का अवलोकन करते हुए योजनावर तरीके से विधि व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने हेतु संबंधितों को आवश्यक निर्देश दिए।

उपायुक्त ने जिले वासियों से अपील की कि किसी भी प्रकार के अफवा फैलाने वाले खबरों को फॉरवर्ड न करें, एवं सभी त्योहार को सुरक्षित रूप में मनाएं इसी के साथ उपायुक्त ने जिले वासियों को आगामी मुहर्रम की अग्रणी शुभकामनाएं दी।।

इसके साथ ही उपायुक्त ने शांति समिति के सदस्यों के लगातार सहयोग एवं जिले में आयोजित सभी पर्व शांतिपूर्ण तरीके से आयोजित करने हेतु सभी के प्रति आभार प्रकट किया एवं आने वाले त्योहारों में भी सभी सदस्यों के सहयोग की अपेक्षा की एवं मुहर्रमान पर्व के लिए अग्रिम शुभकामनाएं दी।

इस दौरान बैठक में मुख्य रूप से अपर समाहर्ता, एसडीओ सदर, एसडीओ चैनपुर, सिविल सर्जन, प्रखंड विकास पदाधिकारी गुमला, डीएसपी गुमला, कार्यपालक अभियंता विद्युत विभाग, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद ,जिला स्थापना उप समाहर्ता, थाना प्रभारी गुमला सहित शांति समिती के सदस्य एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद रहें ।

News – गनपत लाल चौरसिया 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments