22.7 C
Ranchi
Sunday, September 22, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaवाशिंग पाउडर फैक्ट्री खोलने के नाम पर 30 महिलाओं से ठगी

वाशिंग पाउडर फैक्ट्री खोलने के नाम पर 30 महिलाओं से ठगी

गुमला – गुमला थाना क्षेत्र के डुमरडीह गांव की लगभग 30 महिलाओं से वाशिंग पाउडर निरमा की फैक्ट्री खोलने के नाम पर 25,000 + 25,000 रुपये की ठगी का मामला प्रकाश में आया है।

ठगी की जानकारी

आज सभी 30 महिलाएं गुमला जिला मुख्यालय पहुंची। उन्होंने मजदूर संघ सीएफटीयुआई झारखंड प्रदेश और गुमला जिला कार्यालय में प्रदेश सचिव जुम्मन ख़ान और गुमला जिला टीम को लिखित आवेदन दिया। उन्होंने बताया कि दो लोगों ने उनसे एचडीएफसी बैंक से 25,000 रुपये प्रति महिला का लोन निकलवाया।

ठगी का विवरण

कुल 7,50,000 रुपये की राशि को इन दोनों व्यक्तियों ने लिया। वे खुद को यूथ यूचो रेवोल्यूशन प्रा. लि. कंपनी के डायरेक्टर और फील्ड मैनेजर बताकर महिलाओं से पैसा लिया। इन व्यक्तियों ने सर्फ निरमा बनाने वाली मशीन देने का वादा किया था। बिजय कुमार साहू (रकमसेरा, गुमला प्रखंड) और अंकित पाठक (अंजन गांव) ने महिलाओं से कोर्ट में एग्रीमेंट भी किया।

महिलाओं की अपील

लेकिन, अब तक ना सर्फ निरमा की फैक्ट्री लगी और ना ही दी गई राशि वापस मिली। सभी महिलाओं ने बैंक में 30,960 रुपये प्रति महिला के हिसाब से कुल 9,28,800 रुपये भरे हैं। पूर्व में 1 साल पहले पुलिस अधीक्षक गुमला को भी लिखित आवेदन दिया गया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

न्याय की मांग

आज, सभी महिलाएं फिर से गुमला पहुंचकर मजदूर संघ सीएफटीयुआई झारखंड प्रदेश सचिव जुम्मन ख़ान और गुमला जिला टीम को लिखित आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। उन्होंने स्थानीय जिला प्रशासन से ठगी करने वाले दोनों युवकों पर जल्द कार्रवाई करने की मांग की है।

पीड़ित महिलाएं

मौके पर उपस्थित ठगी की शिकार पीड़ित महिलाओं में राजम‌ईत देवी, रीता देवी, चंद्रावती देवी, सरिता देवी, बधंईन देवी, बुधनी देवी, रंथी देवी, शांति देवी, मंगिया देवी, फुलमनी देवी, पचोला देवी, पुनी देवी, गौरी देवी, फुलमनी उरांव, सीतामुनी देवी सहित सभी 30 महिलाएं मौजूद थीं।

इस ठगी के मामले ने डुमरडीह गांव की महिलाओं को आर्थिक संकट में डाल दिया है। सभी महिलाएं जिला प्रशासन से न्याय की आशा कर रही हैं ताकि उनकी मेहनत की कमाई वापस मिल सके।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments