24.1 C
Ranchi
Wednesday, October 16, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaगुमला में भाजपा की संगठनात्मक बैठक: आगामी विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति...

गुमला में भाजपा की संगठनात्मक बैठक: आगामी विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति तैयार

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुमला जिला मुख्यालय में एक महत्वपूर्ण संगठनात्मक बैठक आयोजित की। यह बैठक स्थानीय बिरसा एग्रो पार्क के आनंदमई भवन में सम्पन्न हुई, जिसकी अध्यक्षता भाजपा के जिला अध्यक्ष शिव प्रसाद साहू ने की। आगामी विधानसभा चुनाव 2024 को ध्यान में रखते हुए इस बैठक में चुनावी रणनीतियों और कार्यकर्ताओं की भूमिका पर गहन चर्चा की गई।

विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा की तैयारी

बैठक के केंद्र में आगामी विधानसभा चुनाव और चुनावी रणनीति पर चर्चा रही। भाजपा ने अपने पांच मुख्य बिंदुओं को लेकर चुनावी घोषणापत्र (मेनिफेस्टो) जारी करने की योजना बनाई। इसमें गुमला विधानसभा क्षेत्र के सभी मंडल अध्यक्ष, महामंत्री, शक्ति केंद्र प्रभारी, संयोजक, और सहसंयोजक उपस्थित रहे, जिन्होंने चुनाव के लिए तैयार की गई योजनाओं पर चर्चा की। भाजपा ने स्पष्ट किया कि पार्टी का हर कार्यकर्ता आम जनता के बीच जाकर चुनावी मुद्दों और भाजपा के जन कल्याणकारी कार्यों को प्रभावी ढंग से जनता तक पहुंचाने का कार्य करेगा।

बैठक में महत्वपूर्ण नेता और वक्ता

इस बैठक में भाजपा के कई वरिष्ठ नेता उपस्थित थे, जिनमें गुमला जिला प्रभारी सह विधानसभा प्रभारी मनोज मिश्रा, और अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष शिवशंकर उरांव शामिल थे। इन नेताओं ने उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और चुनावी मुद्दों पर विचार-विमर्श किया। उन्होंने वर्तमान झारखंड सरकार की वादाखिलाफी पर निशाना साधते हुए पार्टी के कार्यकर्ताओं को राज्य सरकार की नीतियों और वादों की पोल खोलने का आह्वान किया।

राज्य सरकार के वादों की आलोचना

बैठक के दौरान, भाजपा नेताओं ने वर्तमान झारखंड सरकार की कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि सरकार ने अपने चुनावी वादों में आम जनता से सालाना 72,000 रुपए देने का वादा किया था, लेकिन इस वादे को पूरा करने में पूरी तरह से असफल रही है। भाजपा नेताओं ने सरकार के हालिया मईया योजना को भी “चुनावी लॉलीपॉप” करार दिया और इसे जनता को गुमराह करने की एक कोशिश बताया। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि भाजपा कार्यकर्ता घर-घर जाकर मोदी सरकार द्वारा किए गए आदिवासी और जनजातीय समुदायों के विकास कार्यों की जानकारी देंगे, और राज्य सरकार के झूठे वादों को जनता के सामने उजागर करेंगे।

जनसंपर्क अभियान: भाजपा की चुनावी रणनीति

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता घर-घर जाकर जनसंपर्क अभियान चलाएगा। इस अभियान के तहत कार्यकर्ता लोगों तक भाजपा के विकास कार्यों की जानकारी पहुंचाएंगे और राज्य सरकार की विफलताओं को उजागर करेंगे। भाजपा ने अपनी रणनीति को जनता के बीच मुखर तरीके से प्रस्तुत करने का संकल्प लिया है, ताकि आम लोग यह समझ सकें कि पार्टी राज्य और केंद्र में किस तरह के विकास और जन कल्याणकारी योजनाओं के लिए काम कर रही है।

चुनावी मुद्दों पर भाजपा का जोर

बैठक में आगामी चुनावी मुद्दों पर विशेष जोर दिया गया। भाजपा ने इस बात पर बल दिया कि पार्टी राज्य के आदिवासी और जनजातीय समुदायों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। मोदी सरकार ने आदिवासी क्षेत्रों में जो विकास कार्य किए हैं, वे भाजपा की चुनावी रणनीति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होंगे। पार्टी के नेता इस बात पर सहमत थे कि राज्य सरकार ने झारखंड की जनता के साथ धोखा किया है और चुनाव से पहले किए गए वादों को पूरा करने में पूरी तरह असफल रही है।

बैठक में उपस्थित प्रमुख नेता और कार्यकर्ता

बैठक में भाजपा के कई प्रमुख नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया, जिनमें जिला संगठन प्रभारी मनोज मिश्रा, अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष शिवशंकर उरांव, जिला महामंत्री यशवंत सिंह, और युवा मोर्चा अध्यक्ष संदीप प्रसाद शामिल थे। इसके अलावा, पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेता और मंडल अध्यक्ष भी उपस्थित थे, जिन्होंने चुनावी तैयारियों और जनसंपर्क अभियान की रूपरेखा पर चर्चा की।

भाजपा की आगामी योजनाओं की रूपरेखा

बैठक के अंत में, भाजपा नेताओं ने कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया कि वे राज्य की जनता के बीच जाएं और उन्हें भाजपा की नीतियों और उपलब्धियों के बारे में जागरूक करें। पार्टी ने चुनावी तैयारियों को और सशक्त बनाने के लिए कई योजनाओं पर काम करने की घोषणा की। इसमें जन कल्याणकारी योजनाओं को प्रमुखता से सामने लाने और भाजपा के विकास कार्यों का प्रचार-प्रसार करने की योजना है।

गुमला में आयोजित भाजपा की संगठनात्मक बैठक ने आगामी चुनावों के लिए पार्टी की रणनीति को स्पष्ट किया। पार्टी ने यह सुनिश्चित किया कि भाजपा का हर कार्यकर्ता जनता के बीच जाकर राज्य सरकार की विफलताओं और मोदी सरकार की उपलब्धियों को प्रभावी ढंग से प्रस्तुत करेगा। भाजपा की इस बैठक से यह स्पष्ट हो गया है कि पार्टी आगामी चुनावों में पूरी ताकत से मैदान में उतरेगी और राज्य में विकास की नई दिशा तय करने का प्रयास करेगी।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया

Edited by – Sanjana Kumari.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments