24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsKhalariखलारी - प्रशासन की नाकामी से चोरों का हौसला बुलंद, रिकॉर्ड तोड़...

खलारी – प्रशासन की नाकामी से चोरों का हौसला बुलंद, रिकॉर्ड तोड़ चोरियों ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

बेखौफ उड़ा ले रहे हैं चालू ट्रांसफर्मर से केबल और तांबे का कोवाईल

खलारी, 16 जनवरी : खलारी थाना क्षेत्र में रिकॉर्ड तोड़ चोरियों का सिलसिला बदस्तूर जारी है, प्रशासन की नाकामीयों से चोरों का हौसला पूरे बुलन्दियों पर है। चोरी का मामला थमने के बजाय दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहा है।
चोरों का ख़ौफ़ अब इतना बड़ गया है कि अब कुछ भी सुरक्षित कहना मुश्किल हो गया है। घरों से समानों की चोरी, बाजार हाट से मोटरसाइकिल की चोरी, चौक चौराहे और खेल के मैदान से लोहे व लोहे का सामान की चोरी और तो और अब विद्युत आपूर्ति के चालू ट्रांसफर्मर से तांबे का कोवाईल एवं केबल की लगातार हो रही चोरी ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। इस रिकॉर्ड तोड़ चोरियों में एक और इजाफा हुआ है। रविवार की रात चदरा धौड़ा में सीसीएल द्वारा विद्युत आपूर्ति के लिए लगाया गया 250 एवं 50 केवी ट्रान्सफर्मर से करीब 30 से 35 मीटर केबल काटकर चोर ले उड़े। चोरों द्वारा चोरी का आगे भी प्रयास जारी था कि आहट होते देख चोर सिर्फ केबल ही चोरी करने में ही सफल हो पाए। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि रात्रि में बिजली चले जाने पर सभी ने समझा कि बिजली कटी है परंतु सुबह तक बिजली नहीं आने पर देखा गया तो चोरों द्वारा डीटी स्विच काट कर शिवपुरी एवं चदरा धौड़ा में विद्युत आपूर्ति के लिए लगाया गया केबल हेक्सा ब्लेड से काट कर चोरी कर लिया गया है। वहीं बताया गया कि यह काम अकेले का नहीं हो सकता क्योंकि इतना भारी केबल एक या दो व्यक्ति एवं बिना वाहन के ले जाना सम्भव नहीं है। यह काम पूरी तैयारी से दक्ष लोगों द्वारा किया जा रहा है।
इस तरह पहले भी रोहिणी, केडी कॉलोनी एवं मोहन नगर के ट्रांसफर्मर से कोवाईल एवं केबल की चोरी कुछ दिन पूर्व ही किया गया है जिसका उदभेदन अभी तक नहीं हो पाया है और बेखौफ चोर लगातार चोरी को अंजाम दे रहे हैं।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments