22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsDhanbadआशीर्वाद टावर अग्निकांड: पीएमओ ने मृतक के परिजनों को 2-2 लाख व...

आशीर्वाद टावर अग्निकांड: पीएमओ ने मृतक के परिजनों को 2-2 लाख व घायलों को 50-50 हजार देने का एलान किया, घायलों की हालत पर सीएम की नजर

धनबाद : आशीर्वाद टावर अग्निकांड हादसे पर हादसे पर प्रधानमंत्री कार्यालय ने गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। इसके अलावा मृतक के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता प्रदान करने की घोषणा की गई है। धनबाद के शक्ति मंदिर रोड स्थित आशीर्वाद अपार्टमेंट में मंगलवार शाम लगी भीषण आग में 10 महिलाओं समेत 16 लोगों की मौत हो गई थी. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट किया. कहा कि धनबाद के आशीर्वाद टावर अपार्टमेंट में आग लगने से लोगों की मृत्यु अत्यंत मर्माहत करनेवाली है. जिला प्रशासन द्वारा युद्धस्तर पर कार्य किया जा रहा है। हादसे में घायल लोगों को उपचार उपलब्ध कराया जा रहा है। मैं खुद पूरे मामले को देख रहा हूं।

झुलसे हुए लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है

बता दें कि कि आशीर्वाद टावर की चौथी मंजिल पर रहने वाले सुबोधलाल श्रीवास्तव की बेटी स्वाति की शादी थी। घर में काफी मेहमान थे। हादसे में जान गंवाने वाले 16 लोगों में से अधिकांश लोग सुबोध के परिवारवाले और रिश्तेदार ही हैं। आशीर्वाद टावर अग्निकांड को लेकर प्रत्यक्षदर्शियों का दावा है कि बिल्डिंग के चौथे फ्लोर में रहनेवाले सीए पंकज अग्रवाल के घर दीये की लौ से आग सुलगी। इसके बाद में दीए की लौ ने शोलों का उग्र रूप धारण कर लिया। कुछ वीडियो सामने आई हैं जिनमें अपार्टमेंट के एक फ्लैट की बालकनी से आग की लपटें उठती दिख रही है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि आग के बाद वहां धमाकों की आवाज भी सुनाई दी। संभवत: फ्लैट्स में रखे एलपीजी सिलेंडर्स में ब्लास्ट हुआ होगा। इस अग्निकांड के बाद मृतक परिजनों की आंखों के आंसू नहीं सूख रहे हैं. आग में झुलसे कई लोगों की अब भी हालत नाजुक बनी हुई है.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments