27.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomePoliticsहमारी सरकार बनते ही तुष्टिकरण के तहत हिंदूवादी नेताओं के ऊपर झूठे...

हमारी सरकार बनते ही तुष्टिकरण के तहत हिंदूवादी नेताओं के ऊपर झूठे मामले दर्ज कराने वाले DC व SP पर होगी सीधी कार्रवाई :- बाबूलाल मरांडी

जमशेदपुर मे हिंदूवादी भाजपा नेता अभय सिंह की गिरफ्तारी के विरोध मे आज चाईबासा के पिल्लई हॉल मैदान मे भारतीय जनता पार्टी के पश्चिमी सिंहभूम जिला ईकाई के द्वारा धरना प्रदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जहाँ भाग लेने के लिए मुख्य अतिथि के रूप झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी पहुंचे थे, जबकि विशिष्ट अथिति के रूप मे झारखण्ड प्रदेश भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिनेशनंद गोस्वामी भी चाईबासा पहुंचे थे। विगत दिनों पूर्वी सिंहभूम के जमशेदपुर में घटी घटना से जोड़कर भाजपा नेता अभय सिंह सहित कई हिंदूवादी नेताओं के विरुद्ध प्रशासन द्वारा एक तरफा कार्रवाई को लेकर कड़ी निंदा की गई।

इस अवसर पर झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि जबसे झारखण्ड मे हेमंत सरकार का गठन हुआ है, तब से यह सरकार तृष्टीकरण के तहत केवल एक विशेष समुदाय को खुश रखने के लिए ही हिंदूवादी नेताओं एवं लोगों पर कार्रवाई कर रही है, उन्होंने कहा यह सारा खेल राज्य के मुखिया हेमंत सोरेन के निर्देश पर किया जा रहा है, एवं वोट बैंक को सुरक्षित करने की रणनीति मे विभिन्न जिलों के उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक हेमन्त सरकार का साथ दे रहें, और यही कारण है कि लगातार 7 हिंदूवादी नेताओं को झूठे मामलों मे फंसाने की कवायत तेज हो गयीं है।

श्री मरांडी ने आगे कहा कि हेमंत सरकार के गुड़ बुक मे बने रहने की नियत से विभिन्न जिलों के कई उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक भी जुट गये है, उन्होंने कहा कि वैसे ब्यूरोक्रेटस की सूची तैयार किया जा रहा है, एवं मिशन 2024 के तहत सत्ता मे आने के उपरांत उनपर सीधी कार्रवाई की जायेगी !

श्री मराण्डी ने कहा जमशेदपुर के कदमा में जब एक मंदिर पर हमला किया गया। तब उस क्षेत्र के लोग मंदिर परिसर में जमा हुए यह देखने की ऐसा कौन और क्यों कर रहा है।वे लोग वहां लड़ने नही गये थे सब खाली हाथ थे, रात में इलेक्ट्रिक पोल पर लगे बत्तियों को बुझा दिया जाता है और देखते ही देखते एक विशेष समुदाय के लोगों के द्वारा ईंट पत्थर,बल्लम से उनपर हमला कर दिया जाता है। वहां बम भी चले। पुलिस आती है मामला शांत हो जाता है। उसके बाद रात में सरकार के निर्देश पर हिन्दू वादी नेताओं के ऊपर एफआईआर दर्ज करा दिया जाता है। भाजपा नेता अभय सिंह को सुबह तीन बजे घर से उठा लिया जाता है और हाजत में बंद कर दिया जाता है जबकि अभय सिंह वहाँ थे भी नही और घटना से अनभिज्ञ थे।

श्री मराण्डी ने कहा कि सरकार अपनी वोट बैंक को बचाने और सुरक्षित करने की दृष्टि से हिन्दूवादी नेताओं पर करवाई करके एक डर और भय उत्पन्न करना चाहती है,लेकिन हेमन्त सोरेन भूल जाते है कि ये भाजपा के कार्यकर्ता है इन सबसे नही डरने वाले है।
अब भाजपा इस भ्रष्ट सरकार को जबतक उखाड कर नहीं फेंकती है तब तक चैन से नहीं बैठेगी।
चाईबासा पहुंचने से पहले बाबुलाल मरांडी हेमन्त सिंहदेव के आवास में जाकर महाराणा प्रताप के जयंती पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि व्यक्त किये।

इस अवसर पर पश्चिमी सिंहभूम भाजपा जिला अध्यक्ष सतीश पूरी, पूर्व मंत्री बडकुंवर गागराई, पूर्व विधायक शशी भूषण सामड, पूर्व विधायक जवाहरलाल बानरा, पूर्व विधायक गुरु चरण नायक, हेमंत सिंहदेव, उदय सिंहदेव, गणेश महली, अनूप सुल्तानीयां, प्रताप कटियार, मनोज आजाद के साथ काफी संख्या मे भारतीय जनता पार्टी के नेता व कार्यकर्त्ता भी उपस्थित रहे।

News Source – Suraj Shahdeo

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments