22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihमोदी सरकार में बगैर कोई भेदभाव के सभी को सरकारी योजनाओं का...

मोदी सरकार में बगैर कोई भेदभाव के सभी को सरकारी योजनाओं का लाभ मिला, इसलिए ये नौ साल बेेेेेेमिसाल साबित हुुए : वसुंधरा राजे

गिरिडीह (कमलनयन) :  भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंघिया ने कहा कि मनुष्य में दृढ़ इच्छाशक्ति हो तो, अंसभव कार्य भी संभव होते हैं। पीएम मोदी का नौ सालों का कार्यकाल उक्त प्रसंग का ताजा उदाहरण है. उन्होंने कहा की पीएम मोदी के कार्यकाल में 140 करोड़ जनता की जरूरतों को ध्यान में रखकर योजनाएं बनायी गई, जिसका लाभ देश के हर वर्ग, समुदाय के लोगों को बगैर भेदभाव के मिला। भाजपा की शीर्ष नेत्री गुरूवार को गिरिडीह में आयोजित प्रेसवार्ता में बोल रही थी। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले कांग्रेस को जनता ने कई बार मौके दिये। दस-दस सालों तक एक प्रधानमंत्री रहे, लेकिन इच्छाशक्ति के अभाव में देश में विकास कछुए की चाल से होता रहा। जबकि पीएम मोदी की सरकार में पिछले नौ सालों में हर क्षेत्र में कल्पना से परे विकास की रफ्तार बढ़ी है. ताजा आंकड़ें गवाह हैं.

9 सालों में देश में हर क्षेत्र में विकास हुआ

उन्होंने कहा कि पिछले 9 सालों में देश में हर क्षेत्र में विकास हुआ है. 2014 के पहले देश के 39 फीसदी घरों में शौचालय थे. अब लगभग सौ फीसदी घरों में है. 2014 के पहले 13 करोड़ परिवारों के पास घरेलू कनेक्शन थे. अब 31 करोड़ परिवारों के पास हैं. इसी प्रकार 641 मेडिकल कॉलेज थे. अभी 1341 है. नौ साल पहले 390 विश्वविद्यालय थे, जिनकी संख्या बढ़कर 723 हो गई है. 2014 के पूर्व देश भर में ग्रामीण सड़क संपर्क मात्र 55 प्रतिशत था. अभी 99 प्रतिशत के आसपास है. केवल पांच शहरों में मेट्रो रेल हुआ करती थी, आज 20 शहरों में चल रही है. इसी प्रकार 74 हवाई अड़े थे जिनकी संख्या बढ़कर 148 हो गई।

अब पूरे विश्व की निगाह भारत पर है

ग्रामीण विकास की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि 2014 में केवल 70 पंचायतों में ऑप्टिकल फाइबर सुविधा थी जो अब बढ़कर दो लाख से अधिक हो गई है. वसुंधरा राजे ने कहा कि कोविड महामारी के समय  विश्व के लोग भविष्य को लेकर चिंतित थे. ऐसे समय मे पीएम मोदी ने अपने देश के अलावा पूरी दुनिया की चिंता मिटाकर सुरक्षित किया। यही कारण है कि पूरे विश्व की निगाहें भारत पर है। यह दृढ़ इच्छाशक्ति का ही परिणाम है. उन्होंने कहा कि देश की जनता ने तीन दशक बाद केन्द्र में गैर कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई, जिसका लाभ देश भर में हर क्षेत्र में सभी वर्गों को मिला।

गिरिडीह सहित झारखंड के 19 जिलों को आंकाक्षी जिलों में सूचीबद्ध किया गया

झारखंड की चर्चा करते हुए भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि भाजपा शुरू से ही विकास को घ्यान में रखकर छोटे राज्यों की पक्षधर रही है. यही कारण था कि अटल जी के कार्यकाल में झारखंड समेत तीन राज्य अस्तित्व में आए थे। इस परम्परा को आगे बढ़ाते हुए मोदी जी की सरकार ने गिरिडीह सहित झारखंड के 19 पिछड़े जिलों को आंकाक्षी जिलों में सूची बद्ध किया, ताकि विकास की विशेष राशि सीधे जिलों को प्राप्त हो सके। इस राशि से लोगों का भला हो सके।

वार्ता में ये लोग थे शामिल

प्रेस वार्ता में केन्द्रीय मंत्री अन्न्पूर्णा देवी, प्रदेश संगठन के राकेश प्रसाद ,जमुआ के विधायक केदार हाजरा, गिरिडीह के पूर्व विधायक निर्भय शाहाबादी, जिला प्रमुख महादेव दुबे, महामंत्री संदीप डंगाइच,  जिला सांसद प्रतिनिधि दिनेश यादव, कामेश्वर, सुरेश साव पासवान, दीपक यादव ,अशोक उपाध्याय समेत काफी संख्या में पार्टी के समर्पित नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments