28.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihदीपक गोस्वामी के मामले में पुलिस की निष्क्रियता से बढ़ रहा आक्रोश...

दीपक गोस्वामी के मामले में पुलिस की निष्क्रियता से बढ़ रहा आक्रोश : अपराधियों के खिलाफ मुकदमा करने की मांग को लेकर डीआईजी के समक्ष किसान मंच देगा धरना: अवधेश सिंह

गिरिडीह : दीपक गोस्वामी के साथ हुई छिनतई और मारपीट के साक्ष्य का वीडियो पेन ड्राइव में डीआईजी कार्यालय, हजारीबाग में किसान मंच द्वारा प्रस्तुत किए जाने और वहां से, छिनतई करनेवाले अपराधियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने एवं गिरफ्तारी करने के आश्वासन मिलने के 4 दिन बाद भी पचंबा पुलिस ने अपराधियों के विरुद्ध किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं करने से आक्रोश बढ़ता जा रहा है. किसान मंच के सदस्यों ने आगे की लड़ाई लड़ने के लिए मंगलवार को झंडा मैदान में किसान पंचायत आयोजित कर पीड़ित दीपक गोस्वामी की मां को आर्थिक सहयोग करने का आह्वान किया।

पुलिस का संरक्षण मिलने से अपराधियों को बढ़ावा मिला

किसान मंच के आह्वान पर सैकड़ों सदस्यों ने दिल खोलकर पूरे उत्साह के साथ चंदा दिया। तत्पश्चात चौथी बार झंडा मैदान में धरना दिया और पचंबा थाना प्रभारी एवं एसपी के खिलाफ शहर में प्रदर्शन किया। धरना को संबोधित करते हुए किसान मंच के अध्यक्ष अवधेश कुमार सिंह ने कहा कि यह बात सही है कि एसपी द्वारा अपराधियों एवं भ्रष्ट पुलिस पदाधिकारियों को संरक्षण देकर जिले में अपराध को बढ़ावा देने से हमसबों को काफी दुःख हुआ है. सबसे ज्यादा दुःख हमलोगों को इस बात के लिए है कि किसान मंच को छोड़कर गिरिडीह जिले का कोई भी धार्मिक- सामाजिक संगठन या राजनैतिक दल के लोगों ने स्थानीय प्रशासन के डर से अन्याय के विरुद्ध आवाज उठाने का साहस नहीं कर पा रहे हैं। मीडिया में बने रहने के लिए राज्य में सत्तासीन राजनैतिक दल के लोग मणिपुर में हुई घटना की निंदा कर रहे हैं तो, केंद्र में सत्तासीन राजनैतिक दल के लोग प. बंगाल में हुई घटना का निंदा कर रहे हैं पर किसी भी संगठन या व्यक्ति द्वारा अपने गिरिडीह जिले में पुलिस द्वारा करवाए जा रहे अपराध के खिलाफ आवाज उठाने का साहस नहीं किया जा रहा है।

बॉबी देवी ने कहा-पचंबा थाना प्रभारी का मंसूबा कभी सफल नहीं होगा

इधर, पीड़ित दीपक गोस्वामी की मां बॉबी देवी ने कहा कि पचंबा थाना प्रभारी यदि यह सोच रहे हैं कि वे हमारे निर्दोष बेटे को छेड़खानी के झूठे मामले में जेल में डालकर हमें अपनी जमीन को भू-माफिया को देने के लिए विवश कर देंगे तो यह थाना प्रभारी की गलतफहमी है. हम जान दे देंगे पर अपनी जमीन भूमाफिया को हरगिज नहीं लेने देंगे। किसान मंच के सचिव विजय कुमार ने कहा कि जब तक छिनतई करनेवाले अपराधियों को पुलिस गिरफ्तार करके जेल नहीं भेजेगी तब तक किसान मंच के सदस्य पचंबा थाना प्रभारी और गिरिडीह एसपी के खिलाफ सड़क पर उतरकर आंदोलन जारी रखेंगे. आज के धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में तिसरी अंचल अध्यक्ष दासो मुर्मू, देवरी अंचल अध्यक्ष अन्ना मुर्मू, बेंगाबाद अंचल अध्यक्ष नबी अंसारी, डुमरी अंचल अध्यक्ष थांभी मंडल, गिरिडीह अंचल अध्यक्ष हदीश अंसारी, पूर्व महासचिव गंगाधर यादव, पूर्व सचिव देवचंद्र यादव, संचित कुमार, सनातन तिवारी, अनिता हंसदा, हेमलाल सिंह, छत्रधारी सिंह, टीपन ठाकुर महादेव विश्वकर्मा, बैजून मुर्मू, परशुराम वर्मा, अब्दुल अंसारी, घनश्याम पंडित, कुदरत अली, सुजीत दास, चिंतामणि सिंह, अहलाद मुर्मू, धनेश्वर महतों,अनिता हंसदा, ललिया देवी, प्रमिला देवी, छोटेलाल यादव, महेंद्र यादव, छोटो मरांडी, रबीना टुडू सहित सैकड़ों के संख्या में किसान उपस्थित रहे।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments