28.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihगिरिडीह बस हादसे में 5 यात्री की मौत की पुष्टि,20 घायल, रात...

गिरिडीह बस हादसे में 5 यात्री की मौत की पुष्टि,20 घायल, रात भर राहत व बचाव कार्य जारी ऱहा, डीसी-एसपी भी घायलों की मदद में लगे रहे

गिरिडीह (कमलनयन) : गिरिडीह में शनिवार की रात बराकर नदी में रांची से गिरिडीह आने के क्रम में यात्रियों से भरी बाबा सम्राट बस नदी में गिरने के बाद अफरातफरी मच गई. चीख-पुकार से बराकर नदी के आसपास घटना की सूचना मिलते ही डीसी नमन प्रियेश लकड़ा और एसपी दीपक शर्मा दल बल के साथ तत्काल  घटनास्थल पर पहुंचे. इसके बाद बचाव कार्य में तेजी आई. घटना के बाद रात भर रेस्क्यू चलता रहा। बताया गया कि घटना में गिरिडीह नगर थाना क्षेत्र के बक्सीडीह रोड के रहनेवाले संतोष अग्रवाल व मोहलीचुंवा के रहनेवाले मानिकचन्द साव, राजेन्द्र नगर के रहने वाले सौरभ सिन्हा व हजारीबाग के रहनेवाले अनिल कुमार एवं बस के खलासी की मौत हो गई। हादसे में करीब 20 अन्य यात्री घायल हुए है. जिसमें कइयों की हालत गंभीर बनी हुई हुई है। पांच घायलों का इलाज नवजीवन नर्सिंग होम में चल रहा है। कई गंभीर रूप से घायलों को बेहतर इलाज के लिए बाहर रेफर कर दिया गया है।

 

कावंरिये व आसपास के ग्रामीण राहत कार्य में जुटे रहे

वहां मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बराकर नदी में बस गिरने की घटना की सूचना फैलते ही नदी के पास होटल में खाना खा रहे कावंरिये व आसपास के ग्रामीण तुरन्त राहत कार्य में जुट गए। सदर अस्पताल में भी लोगों की भीड़ जमा हो गई और सभी राहत कार्य में जुट गए। इस दौरान कई जेसीबी के माध्यम से बस को पलटने के साथ ही बस के अंदर घायलावस्था में फंसे लोगों को काफी मशक्कत के बाद देर रात बाहर निकाला गया। मौके पर सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, मायुम, रेडक्रास व अन्य समाजसेवी संस्था के लोग भी पहुंच कर राहत कार्य में सहयोग किया।

बावूलाल, अन्नपूर्णा और बेबी देवी भी सदर अस्पताल में घायलों का हाल जाना

घटना की सूचना मिलते ही केन्द्रीय राज्यमंत्री अन्नपूर्णा देवी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, पूर्व विधायक निर्भय शाहाबादी सदर अस्पताल पहुंचे और लोगों को सांत्वना देने के साथ ही स्वास्थ्य व्यवस्था का जायजा लिया। घायल लोगों को अस्पताल भेजने के बाद देर रात तक मंत्री बेबी देवी, सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, डीसी नमन प्रियेश लकड़ा, एसपी दीपक कुमार शर्मा सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी सदर अस्पताल पहुंचकर घंटों केंप कर हादसे की चपेट में आए परिजनों को यथासंभव मदद में लगे रहे.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments