25.1 C
Ranchi
Sunday, September 22, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGiridihगिरिडीह में बरनवाल समाज ने धूमधाम से मनाया अहिबरन जयंती सह परिवार...

गिरिडीह में बरनवाल समाज ने धूमधाम से मनाया अहिबरन जयंती सह परिवार मिलन समारोह

गिरिडीह : बरनवाल-मोदी विकास मंच ने बेंगाबाद के सोनबाद में बरनवाल समाज के पुरोधा महाराज अहिबरन की जयंती मंगलवार को धूमधाम से मनायी। मोदी बरनवाल विकास मंच के एक दिवसीय महाराज अहिबरन जयंती सह परिवार मिलन समारोह की शुरुआत सोनबाद में पहली शोभायात्रा निकाल कर की गयी। शोभायात्रा में बड़ी संख्या में समाज की महिलाओं के साथ युवा, बच्चे और समाज के गणमान्य लोग शामिल हुए। करीब एक किलोमीटर की इस शोभायात्रा में समाज के लोगों द्वारा महाराज अहिबरन के साथ बरनवाल समाज के जयकारे लगाए जा रहे थे। शोभायात्रा वापस आयोजन स्थल पहुंच कर समाप्त हुई, जहां देशभक्ति और भजनों पर समाज की बेटियों ने एक से बढ़कर एक नृत्य पेश किया।

नन्हीं बच्चियों के नृत्य मन मोहा

समाज के जिला अध्यक्ष देवानंद बरनवाल के नेतृत्व में हुए इस सांस्कृतिक कार्यक्रम में बेटियों और नन्हीं बच्चियों के नृत्य ने मौजूद लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। इस दौरान बच्चियों द्वारा सामूहिक नृत्य पेश किया गया। एकल नृत्य पेश कर बच्चियों ने खूब वाहवाही बटोरी। इधर, अहिबरन जयंती सह परिवार मिलन समारोह को सम्बोधित करते हुए मोदी बरनवाल विकास मंच के राष्ट्रीय मंत्री सह भाजपा नेता प्रह्लाद बरनवाल ने कहा कि मोदी बरनवाल समाज में जो जागरूकता आई है, उसका एहसास ये शानदार कार्यक्रम ही साबित कर रहा है। समाज के युवाओं का आत्मविश्वास हर सेक्टर में बढ़ा है। सरकारी नौकरी से लेकर राजनीति में मोदी बरनवाल समाज की सक्रिय भागीदारी अब नजर आना शुरू हुआ है। राष्ट्रीय मंत्री ने कहा कि इसे और तेज धार देने की जरूरत है। क्योंकि पहले समाज को पिछड़ा माना जाता था और अब बरनवाल समाज के लोगो में आए जागरूकता के कारण वो, पिछड़ापन खत्म हुआ है।

बरनवाल समाज की बेटियों ने कई मुकाम हासिल किए : विनीता कुमारी

मौके पर भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री सह मोदी बरनवाल विकास मंच की पदाधिकारी विनीता कुमारी ने कहा कि मोदी बरनवाल समाज की बेटियों ने जो मुकाम हासिल किया है, वो खुद में एक बड़ी बानगी है। विनीता कुमारी ने कहा महाराज अहिबरन की जयंती को मनाने के लिए युवाओं में उत्साह दिखता है। क्योंकि युवा अब अपने समाज और संस्कृति के प्रति जागरूक हुए हैं। इस दौरान जयंती समारोह को सफल बनाने में समाज के सचिव लखन लाल मोदी, पिंटू बरनवाल, अनुपम बरनवाल, अजय बरनवाल, अशोक मोदी समेत मोदी बरनवाल समाज के सक्रिय सदस्यों की खास भूमिका रही।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments