25.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsKhalariअबुआ आवास योजना के तहत जारी सूची में नाम नहीं होने पर...

अबुआ आवास योजना के तहत जारी सूची में नाम नहीं होने पर नवाडीह मोना टोला के ग्रामीणों में उत्पन्न हुआ रोष

विरोध करने का लिया निर्णय

मैकलुस्कीगंज – नवाडीह मोना टोला में ग्रामीणों की बैठक रविवार को वार्ड सदस्य तारा देवी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में खलारी प्रखंड में अबुआ आवास योजना के तहत जारी सूची में नवाडीह की भारी आबादी जिसमे एससी एसटी लाभुकों का सूची में नाम नही रहने पर रोष प्रकट किया गया। ग्रामीणों ने कहा कि अबुआ आवास में लाभुको के चयन में गड़बड़ी की गई है। यही कारण है कि नवाडीह जैसे भारी आबादी वाले गांव में मात्र चार पांच लोगों की सूची में नाम है जबकि गांव में अधिकांश एससी एसटी वर्ग के लोग हैं। जिनके रहने के लिए ठीक से घर नहीं है।

ग्रामीणों ने कहा यह पूरी तरह गड़बड़ी की गई है जिसको लेकर ग्रामीणों के द्वारा विरोध किया जाएगा। वही सीसीएल के रोहिणी करकट्टा ओसीपी खदान को लेकर होने वाले ग्राम सभा को लेकर भी चर्चा की गई। ग्रामीणों ने कहा कि स्थानीय ग्रामीणों को उनका हक अधिकार सुनिश्चित होने पर प्रबंधन को सहयोग मिलेगा अन्यथा ग्रामीण प्रबंधन को कोई सहयोग नही करेंगे।

बैठक में शिवनारायण लोहरा, प्रेम कुमार गुप्ता,राधेश्याम प्रसाद,नरेश यादव,अजय ठाकुर,अनिल प्रसाद,जितेंद्र यादव,दीपक गुप्ता,सुरेश लोहरा, नगीना कुमारी,सीता कुमारी, देवंती कुमारी,जानकी कुमारी,बसंती देवी,मुनिया देवी,फुलमनी देवी, कोशीला उराव,तारा देवी,मदन देवी,रीमा देवी, बंधनी देवी,सोहरी देवी,राधा देवी,संदीप मुंडा,आकाश मुंडा,अनिता देवी,आशा देवी,सोनिया देवी,पुतुल देवी,चांदनी देवी,बसंती देवी,सावित्री देवी,दिलीप यादव,रामविलास लोहरा,फलिंदर गंझू सहित कई ग्रामीण उपस्थित थें।

News – Kumar Prakash.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments