28.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaपालकोट प्रखंड के कन्हरकोना ग्राम जाने वाले जर्जर मार्ग के निर्माण का...

पालकोट प्रखंड के कन्हरकोना ग्राम जाने वाले जर्जर मार्ग के निर्माण का कार्य हुआ प्रारंभ,पहले चरण में 690 मीटर की बनाई जाएगी सड़क

गुमला : उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी द्वारा सितंबर 2023 में किए गए क्षेत्र भ्रमण के क्रम में उन्होंने पालकोट के एक सुदूरवर्ती क्षेत्र में स्थित कन्हरकोना ग्राम का दौरा किया था। उक्त गांव तक पहुंचने के लिए लगभग 4 किलो मीटर की दूरी उन्हें बाइक एवं पैदल चल कर तय करनी पड़ी थी। गांव पहुंचते ही ग्रामीणों की पहली और सबसे बड़ी समस्या सड़क के जर्जर अवस्था की थी एवं ग्रामीणों ने सड़क निर्माण करने हेतु उपायुक्त से आग्रह भी किया था। इस समस्या को समझते एवं नजदीकी से देखने के पश्चात उपायुक्त ने आर.इ.ओ विभाग को उक्त क्षेत्र में जाकर सड़क निर्माण करने हेतु प्राक्लन तैयार करने का निर्देश दिया था। जिसके पश्चात विभाग द्वारा विभिन्न खंडों ( A to M ) में प्रकलन तैयार कर उपायुक्त को समर्पित किया।

सभी आवश्यक कार्रवाई के पूर्ण करने के पश्चात आज से पालकोट प्रखंड अंर्तगत स्थित कन्हारकोना ग्राम तक जाने वाले मार्ग बनईडेगा में प्रथम चरण के सड़क निर्माण करने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। आरईओ विभाग के कार्यपालक अभियंता विकास कुमार द्वारा दी गई जानकारी अनुसार प्रथम चरण में खंड A एवं खंड B जो क्रमशः 0 से 445 मीटर एवं 445 से 690 मीटर की दूरी के पथ निर्माण का कार्य किया जा रहा है, जिसका कार्य प्रारंभ कर दिया गया एवं प्रथम चरण के सड़क निर्माण के कार्य को संभावी रूप से 2 माह के अंदर पूर्ण कर लिया जाएगा । उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि उपायुक्त के द्वारा उक्त ग्राम तक पहुंचने हेतु जर्जर पड़े 4. 37 किलो मीटर के सड़क निर्माण हेतु स्वीकृति प्रदान करते हुए कार्य प्रारंभ करने का निर्देश दिया गया है , जल्द ही पूरे सड़क निर्माण के कार्य को पूर्ण करते हुए ग्रामीणों के आवागमन के मार्ग को दुरुस्त कर दिया जाएगा ।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments