24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaचुनावी तैयारियों को लेकर स्वीप कोषांग द्वारा आयोजित हो रहें है कई...

चुनावी तैयारियों को लेकर स्वीप कोषांग द्वारा आयोजित हो रहें है कई जागरूकता कार्यक्रम

आंगनवाड़ी सहायिकाओं/ सेविकाओं ने भी लिया मताधिकार के प्रयोग करने का शपथ

मेहंदी लगाकर कर एसएचजी की महिलाएं हो रहीं हैं लोकतंत्र के महापर्व में शामिल

गुमला : जिले में आगामी लोकसभा (आम) चुनाव 2024 के निमित्त मतदाताओं को अपने मतदान के उपयोग करने के प्रति जिले में लगातार स्वीप कार्यक्रम के तहत कई जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं। इसी क्रम में आज नगर भवन गुमला में जिले के विभिन्न आंगनवाड़ी केंद्र से आई सेवक सहायिकाओं को मतदान करने एवं आम नागरिकों को भी चुनाव में अपनी भागादारी सुनिश्चित करने हेतु जागरूक करने के प्रति प्रेरित किया गया। इस दौरान सभी सेविका सहायिकाओं के द्वारा जागरूकता रैली भी निकाली गई तथा आम नागरिकों को मतदान देने के प्रति जागरूक किया गया।।

इसके साथ ही सभी आंगनवाड़ी सेविकाओं / सहायिकाओं ने शपथ ली कि “हम, भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।”

इसके अलावा जिले के विभिन्न एसएचजी मंडल की महिलाओं ने भी मेहंदी लगाते हुए स्वीप कार्यक्रम में भाग लिए , एवं उन्होंने कहा कि वे अपने मतदान का प्रयोग करेंगे साथ ही अपने परिवार एवं संबंधियों को भी वोट देने के लिए प्रेरित करते हुए लोकतंत्र के महापर्व में अपना योगदान अवश्य देंगे ।

मौके पर जिला समाज कल्याण पदाधिकारी सह स्वीप नोडल पदाधिकारी आरती कुमारी ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा प्राप्त निर्देश के आलोक में इस आगामी लोकसभा चुनाव में जिले में 80 प्रतिशत वोटिंग का लक्ष्य प्राप्त है , इस लक्ष्य की पूर्ति करने के लिए जिले में लगातार स्वीप कार्यक्रम का आयोजन करते हुए जिले वासियों को वोट देने के प्रति जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आगामी कुछ दिनों में और भी कई अनोखे अंदाज में स्वीप कार्यक्रम के तहत आम नागरिकों को जागरूक किया जाएगा , जिसमें खेल प्रतियोगिता, स्कूटी रैली, शपथ ग्रहण जैसे कई कार्यक्रम के आयोजन हेतु योजना तैयार की गई है। उन्होंने आम नागरिकों से भी अपील कि की वे अपने मतदान केंद्र में जाकर मतदाता सूची में अपने नाम का मिलवा अवश्य करें साथ ही आगामी चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी भूमिका अवश्य निभाएं।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments