28.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaगुमला में स्कूली बच्चों और अभिभावकों के लिए जिला विज्ञान केंद्र गुमला...

गुमला में स्कूली बच्चों और अभिभावकों के लिए जिला विज्ञान केंद्र गुमला आकर्षण का केंद्र बन रहा है

इस केंद्र के भ्रमण के लिए अपने दोनों बच्चों के साथ पहुंचे स्थानीय गोकुलनगर निवासी श्री नरेश जयसवाल द्वारा बताया गया कि गुमला जैसे छोटे शहर में विज्ञान की विविध जानकारी तथा वर्किंग मॉडल्स / आधुनिक तकनीक से परिपूर्ण यह विज्ञान केंद्र अदभुत है । भ्रमण के लिए पहुंचे अन्य लोगों के द्वारा बताया गया कि बिरसा एग्रो पार्क में मनोरंजन के बाद इस विज्ञान केंद्र में बच्चों के वैज्ञानिक नवाचार के प्रति रुचि के कारण यहां आए हैं । स्कूल की छुट्टियों के बाद अभिभावक अपने बच्चों के साथ यहां घूमने आ रहे हैं ।

इस केंद्र में रविवार जैसे अवकाश के दिनों में स्कूली बच्चों के लिए विविध एक्टिविटी तथा छोटे बच्चों के लिए वर्चुअल गेम्स हेतु विशिष्ट समय निर्धारित करने सहित अन्य इवेंट आयोजन सम्बन्धी प्लानिंग की जा रही है । जिला प्रशासन की ओर से मैट्रिक और इंटर के बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र छात्राओं को निःशुल्क वार्षिक पास निर्गत किया जाएगा । साथ ही साप्ताहिक रूप से एक दिन निर्धारित कर जिले के अलग अलग क्षेत्र से स्कूली बच्चों को भ्रमण कराया जाएगा । प्रबंधक तथा सहायक नोडल पदाधिकारी द्वारा जिले के निवासियों से अवश्य इस विज्ञान के भ्रमण की अपील की गई है ।भ्रमण हेतु पहुंचे लोग इस केंद्र की व्यवस्था, प्रदर्श तथा प्रबंधन के सहयोग से संतुष्ट नजर आए ।गुमला में स्कूली बच्चों और अभिभावकों के लिए जिला विज्ञान केंद्र गुमला आकर्षण का केंद्र बन रहा है । इस केंद्र के भ्रमण के लिए अपने दोनों बच्चों के साथ पहुंचे स्थानीय गोकुलनगर निवासी श्री नरेश जयसवाल द्वारा बताया गया कि गुमला जैसे छोटे शहर में विज्ञान की विविध जानकारी तथा वर्किंग मॉडल्स / आधुनिक तकनीक से परिपूर्ण यह विज्ञान केंद्र अदभुत है ।

भ्रमण के लिए पहुंचे अन्य लोगों के द्वारा बताया गया कि बिरसा एग्रो पार्क में मनोरंजन के बाद इस विज्ञान केंद्र में बच्चों के वैज्ञानिक नवाचार के प्रति रुचि के कारण यहां आए हैं । स्कूल की छुट्टियों के बाद अभिभावक अपने बच्चों के साथ यहां घूमने आ रहे हैं ।

इस केंद्र में रविवार जैसे अवकाश के दिनों में स्कूली बच्चों के लिए विविध एक्टिविटी तथा छोटे बच्चों के लिए वर्चुअल गेम्स हेतु विशिष्ट समय निर्धारित करने सहित अन्य इवेंट आयोजन सम्बन्धी प्लानिंग की जा रही है । जिला प्रशासन की ओर से मैट्रिक और इंटर के बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र छात्राओं को निःशुल्क वार्षिक पास निर्गत किया जाएगा । साथ ही साप्ताहिक रूप से एक दिन निर्धारित कर जिले के अलग अलग क्षेत्र से स्कूली बच्चों को भ्रमण कराया जाएगा । प्रबंधक तथा सहायक नोडल पदाधिकारी द्वारा जिले के निवासियों से अवश्य इस विज्ञान के भ्रमण की अपील की गई है ।भ्रमण हेतु पहुंचे लोग इस केंद्र की व्यवस्था, प्रदर्श तथा प्रबंधन के सहयोग से संतुष्ट नजर आए ।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments