24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaइस आधुनिक दुनिया में अब भी अंधविश्वास का बोलबाला है

इस आधुनिक दुनिया में अब भी अंधविश्वास का बोलबाला है

डायन बिसाही , जादू टोना , टोटका केरने के आरोप में आरोपीयों ने अपने ही भाभी , भतीजा और भतीजी को अपने ही खून के रिश्तो को किया शर्मसार।

अपने ही खून को खून से किया लाल। आरोपियों ने अपने रिश्तेदारों को मारपीट कर गंभीर रूप से किया घायल, पीड़िता  बेटा और बेटी तीनों गुमला सदर अस्पताल में भर्ती।

गुमला जिला मुख्यालय स्थित तेलगांव कोना टोली ग्राम निवासी सुरेश लकड़ा, नेल्सन लकड़ा ने बीती रात अपनी भाभी संत मुनि लकड़ा पर डायन बिसाही, जादू टोना , टोटका करने का आरोप लगाते हुए ,गाली गलौज मारपीट करने लगे। अपनी मां को बचाने आयी सुनीता लकड़ा और कमल लकड़ा को भी आरोपियों ने मारपीट कर गंभीर रूप से किया। गंभीर रूप से घायल ग्रामीणों ने आनन-फानन में इलाज के लिये गुमला सदर अस्पताल में भर्ती करवाया हैं। जहां डॉक्टरों की देखरेख में संत मुनि लकड़ा, सुनीता लकड़ा और कमल लकड़ा का इलाज चल रहा हैं। बताया जाता हैं कि आरोपी सुरेश लकड़ा , नेल्सन लकड़ा के परिवार में पिछले दिन बीमारी से एक बच्चे की मौत हो गई थी। घटना के आक्रोश में और अंधविश्वास में आकर बच्चे की मौत का डायन बिसाही जादू टोना टोटका से जोड़कर, दोनों आरोपी सुरेश लकड़ा और नेल्सन लकड़ा ने अपनी भाभी संत मुनि लकड़ा पर डायन बिसाही जादू टोना , टोटका आदि केरने का आरोप लगाते हुए समय समय पर और बीतें रात पुण:आक्रोशित होकर सुरेश लकड़ा और नेल्सन लकड़ा एकाएक अपनी भाभी संत मुनि के घर में पहुंचकर गाली गलौज और मारपीट करने लगे और अपनी भाभी संत मुनि लकड़ा के सिर पर गंभीर चोट पहुंचाई।

जिसे देख अपनी मां को बचाने आये भतीजी सुनीता लकड़ा और भतीजा कमल लकड़ा को भी उन्होंने मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। अभी तीनों मां , बेटा, बेटी , गुमला सदर अस्पताल में इलाज रत हैं । इस आधुनिक दुनिया के परिवेश में लोग 21वीं सदी और चांद सूरज तक पहुंच रहे हैं वहीं हमारे झारखंड राज्य के लोग अपने अंधविश्वास में अंधे होकर लोग  एक – दूसरे के खून के प्यासे हो गए हैं । जो अपने खून को भी नहीं पहचान रहे है ।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments