24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaराज्य सरकार के "वोटर अवेयरनेस कांटेस्ट" में भाग लेने एवं चुनाव संबंधित...

राज्य सरकार के “वोटर अवेयरनेस कांटेस्ट” में भाग लेने एवं चुनाव संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी देने पहुंची स्वीप कोषांग की टीम एसएस +2 उच्च विद्यालय

गुमला: राज्य सरकार द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से “झारखंड वोटर अवेयरनेस कांटेस्ट” के आयोजन हेतु निर्देश प्राप्त थे।राज्य सरकार द्वारा प्रविष्टियों को प्राप्त करने की तिथि, जो पूर्व से 31.03.2024 निर्धारित है, को विस्तारित करते हुए दिनांक 10.04.2024 तक निर्धारित की गई है।

उक्त से संबंधित जन जागरूकता हेतु आज जिला स्वीप कोषांग के द्वारा एसएस+2 महिला उच्च विद्यालय में वहां की विद्यार्थियों को उक्त कॉन्टेस्ट से संबंधित आवश्यक जानकारी दी गई साथ ही विद्यार्थियों को प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु प्रेरित भी किया गया। इससे पूर्व स्वीप की टीम के द्वारा कार्तिक उरावों कॉलेज का भी दौरा किया गया जहां विद्यार्थियों के बीच विभिन्न। प्रकार के प्रतियोगिता के आयोजन किए जाने से संबंधित परिचर्चा की गई।

स्वीप सह मीडिया कोषांग की प्रभारी पदाधिकारी एलीना दास ने छात्राओं को कॉन्टेस्ट में भाग लेने हेतु प्रेरित किया, उन्होंने छात्राओं को स्पीच , डांस, पेंटिंग जैसे विभिन्न एक्टिविटी में भाग लेते हुए किस प्रकार से रिल्स बनाया जा सकता है,साथ ही क्रिएटिव अंदाज क्या रहेगा, कौन से गानों का उपयोग किया जा सकता है आदि से संबंधित विषयों पर विस्तृत जानकारी दी। वहीं इस दौरान स्वीप सेल के कर्मी सह शिक्षक राजेश कुमार एवं फिरदोस ने भी विद्यार्थियों द्वारा किए जाने वाले स्वीप एक्टिविटी से संबंधित जानकारी विद्यालय के प्रिंसिपल एवं शिक्षकों को दिया। इस दौरान छात्राओं ने भी उक्त कार्यक्रम में भाग लेने हेतु रुचि दिखाई एवं उपस्थित सभी छात्राओं ने भी मतदाताओं को जागरूक करने हेतु अपना सहयोग देने की बात कही।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments