24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaआंशिक विक्षिप्त ने गांव के ही एक परिवार के घर पर किया...

आंशिक विक्षिप्त ने गांव के ही एक परिवार के घर पर किया हमला, एक की मौत मृतक की पत्नी व दो बच्चे गंभीर रूप से घायल

घाघरा मुख्यालय से 35 किलोमीटर सुदूरवर्ती नक्सल प्रभावित क्षेत्र तेंदार गांव में एक आंशिक विक्षिप्त ने गांव के ही एक परिवार के घर पर किया हमला । मिली जानकारी के अनुसार तेन्दार ग्राम निवासी धीरज मुंडा व उनके परिवार मंगलवार को दोपहर में अपने घर में खाना खाकर आराम कर रहे थे तभी उसी गांव के आंशिक विक्षिप्त छोटेलाल उरांव उनके घर पहुंचा और घर का दरवाजा पीटते हुए दरवाजा खोलने को कहा । इसके बाद धीरज ने दरवाजा खोला तो घर घुसा और मुझे डर लग रहा है मुझे कहीं छुपा दो या कहीं पहुंचा दो कहते हुए बगल में रखे टांगे उठाकर सभी पर अंधाधुंध वार करने लगा । जिससे 42 वर्षीय धीरज मुंडा की घटनास्थल पर ही मौत हो गई । वही पत्नी बासमती देवी उम्र लगभग 40 वर्ष, बेटा दशरथ मुंडा उम्र लगभग 7 वर्ष एवं बेटी मुक्ति कुमारी उम्र लगभग 9 वर्ष पर भी तंगी से वार किया गया जिससे मृतक के पत्नी एवं दोनों बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए ।

इसके बाद छोटेलाल टांगे लेकर गांव में घूमता रहा, डर से ग्रामीण काफी देर तक उसकी नजदीक नहीं सटे। अंत में चकमा देकर ग्रामीणों ने छोटे लाल को पकड़ा और एक कमरे में बंद कर दिया । घटना की सूचना घाघरा थाना प्रभारी तरुण कुमार को मिली इसके बाद दलबल के साथ घटनास्थल पहुंच शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । वहीं घटना की सूचना पाकर खबर संकलन करने के लिए पुलिस से पहले पहुंचे पत्रकार गौतम कुमार ने खून से लटपट जमीन पर पड़े तीनों घायलों को अपने निजी कार में उठाकर बिशनपुर सदर अस्पताल पहुंचाया जहां तीनों का इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए गुमला रेफर कर दिया गया ।

इस संबंध में थाना प्रभारी तरुण कुमार से पूछे जाने पर उन्होंने कहा सूचना मिली कि तेंदार में एक विक्षिप्त ने धीरज मुंडा एवं उनके परिवार पर हमला कर दिया है जिससे धीरज की मौत हो गई है । इसके बाद घटनास्थल पहुंच शव को बरामद कर लिया गया है । वहीं ग्रामीणों के द्वारा विक्षिप्त छोटेलाल को कमरे में बंद कर रखा गया था, जिसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments