24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaजिले के PVTG समुदाय के मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से...

जिले के PVTG समुदाय के मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से जारी प्रखंड के सुदूरवर्ती इलाके में स्थित PVTG ग्राम धोबारी में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया

गुमला: गुमला जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्र के मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से आज बुधवार को स्वीप कार्यक्रम के तहत जारी प्रखंड के सुदूरवर्ती इलाके में स्थित PVTG ग्राम धोबारी में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहां स्वीप कोषांग के कर्मियों द्वारा उक्त ग्राम के सभी मतदाताओं 13 मई को होने वाले मतदान दिवस के बारे में जानकारी दी गई एवं सभी को अपने मताधिकार का उपयोग करने हेतु प्रेरित किया गया।

धोबारी ग्राम में रहने वाले उरांव समाज के मतदाताओं का कुडुक एवं संथाल भाषा में मतदाता जागरूकता हेतु वीडियो भी बनाएं गएं जिसमें मतदाताओं द्वारा अपने सांस्कृतिक पोशाक में एक अनोखे अंदाज में वोट करने की अपील की। जिसके पश्चात उक्त गांव के सभी महिलाओं एवं पुरुषों ने चुनाव जागरूकता रैली निकाली एवं 13 मई को वोट करने की अपील की।ग्रामीणों ने एक स्वर में कहा कि वे 13 मई को अवश्य वोट देने जाएंगे ।

इस दौरान मौके पर जिला समाज कल्याण पदाधिकारी सह जिला स्वीप नोडल पदाधिकारी आरती कुमारी,जिला सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी सह सहायक स्वीप नोडल पदाधिकारी एलीना दास, स्वीप कोषांग के राजेश कुमार सहित उक्त क्षेत्र की महिला पर्यवेक्षिका सहित अन्य संबंधित मौजूद रहें।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments