25.1 C
Ranchi
Monday, September 23, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaसामान्य प्रेक्षक ने की सभी कोषांगों के वरीय अधिमारियों के साथ बैठक,...

सामान्य प्रेक्षक ने की सभी कोषांगों के वरीय अधिमारियों के साथ बैठक, दिए कई आवश्यक निर्देश

गुमला: आज शनिवार को लोकसभा आम चुनाव 2024 के निमित सामान्य प्रेक्षक श्री के.डी. कुंजम द्वारा निर्वाचन हेतु गठित सभी कोषांगों के वरीय पदाधिकारियों एवं प्रभारी पदाधिकारियों के साथ विशेष समीक्षात्मक बैठक की। इस दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त गुमला श्री कर्ण सत्यार्थी भी मुख्य रूप से मौजूद रहें।

सामान्य प्रेक्षक ने सभी कोषांगों के अधिकारियों से कहा कि चुनावी कार्यों में समय का सबसे महत्व है उन्होंने कहा कि सभी संबंधित अधिकारी एवं कर्मी निश्चित समय अंतराल में अपने कार्यों को पूर्ण करें, 29 अप्रैल को प्रतिनिधियों के फाइनल नॉमिनेशन के लिस्ट जारी करने के पश्चात चुनाव दिवस के लिए उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी जिसे ध्यान में रखते हुए सभी कोषांग के अधिकारी अपने अपने कार्यों की तिथि एवं समय अनुसार सूची तैयार कर लें ताकि चुनावी कार्यों में किसी प्रकार की समस्या न हो।

उन्होंने मतदाता सूची से संबंधित महत्वपूर्ण कार्यों को अविलंब पूर्ण करने का निर्देश दिया। ईवीएम रेंडमाइजेशन को लेकर उन्होंने सभी महत्वपूर्ण तैयारियों को पूर्ण कर लेने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान किसी भी पार्टी के सदस्यों के साथ पक्ष पात किसी भी पदाधिकारी एवं कर्मी के द्वारा नहीं किया जाना है। चुनाव आयोग के लिए सभी कैंडिडेट एक समान ही है अतः सभी के साथ एक समान की भावना से ही पेश आए। जनरल ऑब्जर्वर ने कहा कि सभी संबंधित पार्टी के सदस्यों के रैली का वीडियो एव फोटो ग्राफी अवश्य करवाया जाए। C-Vigil एप्लीकेशन में आने वाले कंप्लेंस को मॉनिटर करें एवं ससमय कार्रवाई करते हुए समस्या का हल करें।उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार के परमिशन से संबंधित कार्यों में देरी न करें जल्द ही निर्णय लें एवं अपने अधिकारों का सदुपयोग करें। इस चुनावी दरमियान आदर्श आचार संहिता का अच्छे से पालन हो इसका सभी अधिकारी एवं कर्मी ध्यान रखे। मतदान केंद्रों में मूलभूत सुविधाओं को दुरुस्त रखने का निर्देश दिया गया। उन्होंने पेड न्यूज पर विशेष ध्यान रखने, पीठासीन पदाधिकारियों / कर्मियों के लिए मेडिकल किट की व्यवस्था रखने, चुनाव से संबंधित नियमों को पढ़ने आदि के निर्देश दिए।

इस दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त श्री कर्ण सत्यार्थी ने भी सभी अधिकारियों से निष्पक्ष चुनाव कराने की अपेक्षा की एवं सभी अधिकारियों को अपने अपने कोषंगो के कार्यों को समय से पूर्ण करने का निर्देश दिया।साथ ही सभी कोषांगों के वरीय अधिकारियों से अपने अपने कोषंगो की समीक्षा करने की बात कही।जिला निर्वाचन पदाधियारी ने सभी इलेक्शन के कार्यों में जुटे पदाधिकारियों एवं कर्मियों को सफल चुनाव के आयोजन हेतु शुभकामनाएं दी।

इस दौरान मुख्य रूप से उप विकास आयुक्त गुमला, अपर समाहर्ता, एसडीओ चैनपुर,परियोजना निदेशक आईटीडीए, डीआरडीए निदेशक, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी , जिला सामाजिक सुरक्षा सहायक निदेशक सह जिला सूचना एवं जन सम्पर्क पदाधिकारी, जिला खेल पदाधिकारी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद रहें।

News – गनपत लाल चौरसिया 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments