26.1 C
Ranchi
Saturday, September 21, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaजिले में 7 मई 2024 को संध्या 6 से लेकर 8 बजे...

जिले में 7 मई 2024 को संध्या 6 से लेकर 8 बजे तक सोशल मीडिया पर चलाया जाएगा हैश टैग अभियान “#MainBhiElectionAmbassador”

गुमला: राज्य में मतदान के प्रतिशत को बढ़ाने के उद्देश्य से राज्य चुनाव आयोग के निर्देश के आलोक में 7 मई 2024 को संध्या 6 बजे से 8 बजे तक स्वीप गतिविधि के तहत सोशल मीडिया पर “#MainBhiElectionAmbassador” हैश टैग अभियान का आयोजन किया जाएगा। गुमला जिले में इस अभियान के सफल आयोजन हेतु आज जिला स्वीप प्रभारी पदाधिकारी अलीना दास द्वारा जिला सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी शुशील कुमार एवं सीएससी मैनेजर रंजन नन्दा के सहयोग से विभिन्न प्रखंड / अंचल स्तरीय कंप्यूटर ऑपरेटर्स, JSLPS के तकनीकी कार्य में संलग्न कर्मियों एवं शिक्षा विभाग के कंप्यूटर ऑपरेटर्स एवं तकनीकी कर्मियों का गूगल मीट के माध्यम से एक प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

ज्ञात हो कि राज्य चुनाव आयोग द्वारा आयोजित राज्य भर में संचालित इस अभियान के तहत जिले के सभी लोग इस सोशल मीडिया अभियान में जुड़ सकते हैं।” #MainBhiElectionAmbassador” अभियान के तहत जिले के सभी विद्यालयों और कॉलेजेस के विद्यार्थियों , इंटरनेट इनफ्लुएंसर्स, जिले में सेलिब्रिटी समेत सभी लोगों इस कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। सभी लोग चुनाव से जुड़े फोटो अथवा वीडियो को ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम ,यूट्यूब पर शेयर करते हुए दिए गए हैशटैग का उपयोग करते हुए पोस्ट कर राज्य चुनाव आयोग के इस अभियान में अपनी भागीदारी निभा सकते हैं। इसमें वोटर स्लिप के साथ सेल्फी , चुनावी गानों पर रील, कविता, पोस्टर, जिंगल, गाने, पोएम आदि जैसे कोई भी गतिविधि अथवा चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए पोस्टर/ वीडियो भी सोशल मीडिया पर दिए गए हैशटैग का उपयोग करते हुए पोस्ट कर सकते हैं।

जिला प्रशासन की अपील है कि अधिक से अधिक लोग इस सोशल मीडिया के हैश टैग अभियान से जुड़े एवं चुनाव के इस महापर्व में अपनी भागीदारी निभाएं।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments