26.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaचुनावी प्रशिक्षण में अनुपस्थित 50 से अधिक मतदान पदाधिकारियों/ कर्मियों के विरुद्ध...

चुनावी प्रशिक्षण में अनुपस्थित 50 से अधिक मतदान पदाधिकारियों/ कर्मियों के विरुद्ध निकाले गए स्पष्टीकरण, असंतोषजनक जवाब के मिलने पर सेवा से बर्खास्त करने की भी कार्रवाई प्रारंभ

गुमला : लोसकभा आम चुनाव 2024 के निमित लगातार मतदान पदाधिकारियों एवं कर्मियों का विधानसभावार एवं पार्टीवार प्रशिक्षण कराया जा रहा है। ऐसा देखा जा रहा है कि उक्त प्रशिक्षण कार्यक्रम में कई मतदान पदाधिकारी/ कर्मियों की अनुपस्थिति रही है जिसे देखते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी एवं कार्मिक कोषांग के वरीय पदाधिकारी सह उप विकास आयुक्त दिलेश्वर महतो द्वारा कड़ी नाराजगी व्यक्त की गई एवं सभी अनुपस्थित मतदान पदाधिकारियों / कर्मियों के विरुद्ध स्पष्टीकरण निकाला गया है।

उप विकास आयुक्त दिलेश्वर महत्तो ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले कई दिनों से लोकसभा चुनाव के निमित मतदान पदाधिकारियों / कर्मियों के लिए जिले के अधिकारियों के द्वारा लोकसभा वार एवं पार्टी वार प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, एवं उक्त प्रशिक्षण कार्यक्रम में लगातार कई मतदान पदाधिकारियों/ कर्मियों की अनुपस्थिति देखने को मिल रही है, चुनाव कार्यों में इस प्रकार की लापरवाही तथा उदासीनता बिलकुल भी बर्दाश्त योग्य नहीं है। उन्होंने कहा कि वैसे कर्मी जो चुनावी कार्य में लापरवाही दिखा रहें है एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए हैं के विरुद्ध स्पष्टीकरण जारी किए गए हैं, अब तक लगभग 50 से अधिक मतदान पदाधिकारियों/ कर्मियों के विरुद्ध स्पष्टीकरण निकाली जा चुकी है। उन्होंने कहा कि उक्त स्पष्टीकरण के विरुद्ध जिनके द्वारा 24 घंटे के अंतराल में संतोषजनक जवाब प्राप्त नहीं हुए हैं वैसे पदाधिकारियों एवं कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है इस दौरान उक्त पदाधिकारियों एवं कर्मियों का सेवा बर्खास्त भी किया जा सकता है।

उप विकास आयुक्त ने कहा कि चुनाव के कार्य में किसी भी पदाधिकारियों एवं कर्मियों की लापरवाही निंदनीय है, चुनाव के कार्य को सभी पदाधिकारी एवं कर्मी निष्ठापूर्वक एवं ईमानदारी से करें इसकी अपेक्षा की जाती है अन्यथा उनपर कड़ी कारवाई भी की जा सकती है।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments