31.1 C
Ranchi
Monday, September 23, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaजिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त एवं जिला पुलिस अधीक्षक गुमला ने संयुक्त...

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त एवं जिला पुलिस अधीक्षक गुमला ने संयुक्त रूप से किया पॉलीटेक्निक कॉलेज में अस्थाई रूप से बने स्ट्रॉन्ग रूम एवं रिसीविंग रूम के स्थल का निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश

उन्होंने डिस्पैच एवं रिसीविंग से संबंधित महत्वपूर्ण कार्यों को लेकर संबंधित अधिकारियों एवं कर्मियों को प्रशिक्षण दिए,उन्होंने निष्पक्षता एवं त्रुटिरहित कार्य करने की बात कही

गुमला: लोकसभा चुनाव 2024 के निमित आज मंगलवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी एवं जिला पुलिस अधीक्षक संभू कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से जिले के पॉलीटेक्निक कॉलेज में अस्थाई रूप से बने डिस्पैच एवं रिसीविंग रूम के स्थल का निरीक्षण किया। उस दौरान उन्होंने ईवीएम कमीशनिंग, स्ट्रॉन्ग रूम समेत अन्य कार्यों एवं व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मौके पर उपस्थित पदाधिकारियों और प्रतिनियुक्त कर्मियो को सक्रिय होकर निर्वाचन आयोग द्वारा जारी सभी एसओपी का अनुपालन करते हुए कार्य करने का निर्देश दिया गया। इस दौरान सभी कोषांगो के वरिया एवं प्रभारी पदाधिकारी भी मौजूद रहें।

इस दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने डिस्पैच एवं रिसीविंग के महत्वपूर्ण कार्य को लेकर वहां उपस्थित संबंधित पदाधिकारियों, मतदान पदाधिकारियों एवं कर्मियों को आवश्यक प्रशिक्षण व जानकारी दी।प्रशिक्षण के दौरान मास्टर ट्रेनरों द्वारा डिस्पैच सेंटर से मतदान के दिन मतदान केंद्र और मतदान के बाद कलेक्शन सेंटर पर कार्य निष्पादन व दायित्वों से मतदान अधिकारियों को अवगत कराया. चुनाव कार्य में उपयोग में लाये जानेवाले विभिन्न प्रपत्रों की चर्चा करते हुए उन प्रपत्रों के संधारित करने के संबंध में बताया गया. उन्हें इवीएम के माध्यम से मतदान की संपूर्ण प्रक्रियाओं से अवगत कराते हुए सीयू, बीयू व वीवीपैट के संयोजन एवं कार्यप्रणाली की व्यावहारिक जानकारी दी गयी. उपायुक्त ने मतदान कर्मियों को उनके कर्तव्य एवं जिम्मेवारी से अवगत कराया. कहा कि पूरे मन से प्रशिक्षण प्राप्त करें ताकि कार्य निष्पादन में किसी तरह की भूल न हो. जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सख़्त हिदायत देते हुए कहा कि यदि कोई पदाधिकारी एवं कर्मी मतदान दिवस के दिन अनुपस्थित रहेंगे तो इनपर कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने मटेरियल वितरण हेतु आवश्यक व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने का निर्देश दिया। साथ ही डिस्पैच एवं रिसीविंग सेंटर में उपस्थित पदाधिकारियों एवं कर्मियों के लिए आवश्यक व्यवस्था को भी दुरुस्त करने का निर्देश दिया गए ।

इस दौरान मुख्य रूप से उप विकास आयुक्त गुमला, जिला अपर समाहर्ता, PD ITDA , एसडीओ चैनपुर, निदेशक डीआरडीए, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा सहित अन्य सबंधित पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद रहें।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments