28.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsHazaribaghहजारीबाग: गर्भवती छात्रा और नवजात की प्रसव के दौरान मौत, आरोपी फरार

हजारीबाग: गर्भवती छात्रा और नवजात की प्रसव के दौरान मौत, आरोपी फरार

हजारीबाग में एक दुखद घटनाक्रम में एक नाबालिग गर्भवती छात्रा की प्रसव के दौरान मौत हो गई और नवजात भी नहीं बच पाया। मामले में शामिल आरोपी युवक पुलिस की तलाश में जुटे होने के बावजूद फरार है।

यह घटना हजारीबाग जिले के बरकट्ठा स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में हुई, जहां एक गर्भवती छात्रा का इलाज चल रहा था, लेकिन दुर्भाग्य से प्रसव के दौरान नवजात के साथ उसकी भी मौत हो गई।

स्कूल में पढ़ाई के दौरान गर्भवती

पता चला कि करीब ढाई महीने पहले कस्तूरबा विद्यालय में दसवीं की नाबालिग छात्रा स्कूल में पढ़ाई के दौरान गर्भवती हो गई थी। इस मामले में पीड़ित छात्रा ने बरकट्ठा थाने में अपने प्रेमी रूपेश राम पिता महादेव राम निवासी ग्राम तिलोकरी बरही के खिलाफ शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने और गर्भवती करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी।

प्रसव के दौरान मौत

गुरुवार 13 जून की रात नाबालिग छात्रा ने एक निजी नर्सिंग होम में बच्चे को जन्म दिया, जहां बच्चे और छात्रा दोनों की मौत हो गई। बरकट्ठा पुलिस अब तक इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है, जिससे छात्रा के परिजनों में पुलिस प्रशासन के प्रति नाराजगी है। घटना की सूचना मिलने पर बरकट्ठा पुलिस मृतक छात्रा का शव लेने गई, जिस पर उसके परिजनों से नोकझोंक हुई। पुलिस ने किसी तरह स्थिति को शांत किया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हजारीबाग भेज दिया।

पुलिस ने क्या कहा

घटना की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी राजेश कुमार भोक्ता ने बताया कि आरोपी रूपेश राम को पकड़ने के लिए कई बार प्रयास किया गया, लेकिन वह अब तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। कस्तूरबा विद्यालय की वार्डन सिंपल कुमारी ने बताया कि उनकी अनुपस्थिति में छात्रा उक्त लड़के को अपना भाई बताकर विद्यालय परिसर से चली गई। सूचना मिलने पर आवश्यक एहतियात के तौर पर किसी भी छात्रा को बिना पहचान पत्र दिखाए विद्यालय से बाहर जाने से रोकने के लिए सख्त कदम उठाए गए।

NEW – Vijay Chaudhary.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments