26.1 C
Ranchi
Saturday, September 21, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaनगर परिषद द्वारा पार्किंग का नया नियम व्यापारी हित में सही नहीं...

नगर परिषद द्वारा पार्किंग का नया नियम व्यापारी हित में सही नहीं ।

गुमला चैंबर ऑफ़ कॉमर्स की मासिक बैठक चैंबर अध्यक्ष दामोदर कसेरा की अध्यक्षता में चेम्बर कार्यालय में संपन्न हुई। बैठक में विभिन्न बिंदुओं पर लोगों ने विचार रखे। रेजगारी के सम्बन्ध में अध्यक्ष दामोदर कसेरा ने बताया की प्रमुख बैंको से बात हुई है एवं फेडरेशन ऑफ़ झारखण्ड चेम्बर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज को भी रेजगारी उपलब्ध कराने के लिए आग्रह किया गया है। श्रम विभाग द्वारा प्रतिष्ठानों में बाल मजदूरी नहीं करवाने को लेकर जारी सूचना पत्र को प्रत्येक दुकान में लगवाने का निर्णय लिया गया। गुमला चेम्बर विभिन्न समस्याओ को लेकर नियोजन पदाधिकारी के साथ गुमला चेम्बर कार्यालय में चेम्बर के डेलिगेट्स के साथ वार्तालाप का निर्णय हुआ।

बाजार तांड की बाउंड्री वाल में अतिरिक्त गेट खोलने की मांग को लेकर उपायुक्त गुमला से मिलकर बात रखी जाएगी। गुमला में नए पार्किंग स्थल चिन्हित करने को लेकर व्यापारियों को हो रही समस्या के विरोध में नगर परिषद से चेंबर डेलिगेट्स मिलकर नियम में बदलाव की मांग रखेगी। टावर चौक का टावर काफ़ी छतिग्रस्त हो गया है इसे तोड़कर नये तरीके से बनवाने की मांग उपायुक्त गुमला से की जाएगी। पूर्व अध्यक्ष विनोद केसरी ने गुमला में विद्युत आपूर्ति में सुधार करवाने की मांग चेम्बर अध्यक्ष से की। पूर्व अध्यक्ष हिमांशु केसरी ने फूड लाइसेंस बनवाने में आ रही परेशानी का मामला उठाया, इस पर फूड इंस्पेक्टर से मिलकर अवगत कराने का निर्णय हुआ। बरसात के दिनों में हवा और तूफान से सड़क के किनारे बहुत से पेड़ो की टहनियों टूट कर बिजली की तारों को छति पंहुचाती है इसपर वन अधिकारी से मिलकर निदान का प्रयास किया जायेगा।

बैठक में अध्यक्ष दामोदर कसेरा, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष अमित माहेश्वरी, निवर्तमान अध्यक्ष दिनेश अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष विनोद केसरी, पवन अग्रवाल, दीपक गुप्ता, पदम साबू, हिमांशु केसरी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेश सिंह, अभिजीत जायसवाल रॉकी, सचिव बबलू वर्मा, सह सचिव नीरज गुप्ता, कोषाध्यक्ष मुनीलाल साहू, आदित्य गुप्ता, प्रणय कुमार, राजेश लोहानी, गुरमीत सिंह, दिलीप गुप्ता, बृज किशोर फोगला, आनंद गुप्ता, विकास सिंह, रितेश कुमार, प्रतीक अग्रवाल, मनीष गुप्ता, श्याम गुप्ता, सुषमा गुप्ता, सोनी देवी, ललित गुप्ता, राहुल केसरी, विजय शंकर दास एवं अन्य उपस्थित थे ।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments