24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaभाकपा माले ने केंद्र सरकार की नीतियों का किया विरोध

भाकपा माले ने केंद्र सरकार की नीतियों का किया विरोध

गुमला : गुमला जिला मुख्यालय में भाकपा माले ने विरोध प्रदर्शन करते हुए केंद्र की भाजपा की सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि अरुंधति रॉय और शेख सौकत हुसैन के खिलाफ UAPA लगाने की अनुमति देकर नई सरकार ने अपनी तानाशाही मंशा को उजागर किया है। यह अभिव्यक्ति और असहमति के अधिकार पर सीधा हमला है।

भाकपा माले के नेताओं ने कहा कि तमाम संस्थाओं के दुरुपयोग के बावजूद भाजपा सरकार बनाने लायक बहुमत नहीं जुटा पाई। झारखंड सहित पूरे देश में मोदी सरकार की तानाशाही के खिलाफ लोग उठ खड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि संसद में विपक्ष की मजबूत आवाज और सड़कों पर लोकतांत्रिक आंदोलनों के जरिए ही संघ और भाजपा के तानाशाही मंसूबों को परास्त किया जा सकता है।

नेताओं ने याद दिलाया कि स्टेन स्वामी की न्यायिक हत्या और तत्कालीन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की साजिशन गिरफ्तारी को प्रदेश की जनता भूली नहीं है। न्याय की लड़ाई में झारखंड की जनता पीछे नहीं रहेगी।

इस कार्यक्रम में मजदूर नेता महेंद्र जंक्शन उरांव, रामावतार साहू, हिमायु साहू, दर्शन उरांव, देवलाल लोहरा, प्रमिला देवी, बिरजानंद उरांव, और विद्यासागर सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया।

Edited by – Sanjana Kumari.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments