22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaजिला स्तरीय खनन टास्क फोर्स समिति की बैठक संपन्न,उपायुक्त ने दिए आवश्यक...

जिला स्तरीय खनन टास्क फोर्स समिति की बैठक संपन्न,उपायुक्त ने दिए आवश्यक निर्देश

खनन से संबंधित शिकायत दर्ज कराने हेतु टेलीफोन स्थापित किया गया है जिसका टेलीफोन संख्या 9934887613 है ।

गुमला – गुमला जिला मुख्यालय स्थित गुमला उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित उनके कार्यालय कक्ष में जिला स्तरीय खनन टास्क फोर्स की समीक्षात्मक बैठक की गई। जिला स्तरीय खनन टास्क फोर्स की समीक्षा के क्रम में बैठक में सर्वप्रथम जिले में खनिजों के अवैध खनन, परिवहन एवं भंडारण को लेकर पूर्व कि बैठक में दिए गए निर्देश के अनुपालन के प्रगति प्रतिवेदन पर बिंदुवार समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।

उन्होंने कहा किसी भी परिस्थिति में जिले में अवैध खनन परिवहन व भंडारण ना हो इसके लिए जिला खनन टास्क फोर्स, अनुमंडल स्तरीय खनन टास्क फोर्स, अंचल स्तरीय टास्क फोर्स सक्रिय मोड में रहकर जिले में औचक जांच अभियान चलाएं। अगर कोई भी अवैध खनन परिवहन एवं भंडारण करते पकड़ा जाता है तो वाहन, वाहन चालक एवं संलिप्त लोगों पर अविलंब नियमानुसार कार्रवाई करें।

बैठक के दौरान जिला खनन पदाधिकारी विभूति कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि जिला नियंत्रण कक्ष में खनन से संबंधित शिकायत दर्ज कराने हेतु टेलीफोन स्थापित किया गया है जिसका टेलीफोन संख्या 9934887613 है । जिला खनन पदाधिकारी ने जिले वासियों से अपील कि की जिले के कोई भी नागरिक अवैध खनन से संबंधित किसी भी शिकायत के लिए दिए गए मोबाइल नंबर पर शिकायत दर्ज कर सकते हैं, जानकारी देने वाले के पहचान को गोपनीय रखी जाएगी, एवं दिए गए जानकारी के अनुसार टास्क फोर्स कमिटी द्वारा आवश्यक करवाई की जाएगी ।

इस दौरान बैठक में मुख्य रूप से पुलिस अधीक्षक गुमला, एसडीओ सदर, एसडीओ चैनपुर, एसडीओ बसिया, जिला खनन पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद रहें।

 

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया   

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments