24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaप्रेम विवाह का विरोध: छोटे भाई ने बड़े भाई की पत्थर से...

प्रेम विवाह का विरोध: छोटे भाई ने बड़े भाई की पत्थर से की हत्या

गुमला: प्रेम विवाह का विरोध करना बड़े भाई बुद्धेश्वर खड़िया को महंगा पड़ा और उसे अपनी जान गंवानी पड़ी। छोटे भाई ईश्वर खड़िया ने अपने बड़े भाई की हत्या कर दी और फरार हो गया। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

गुमला सदर थाना क्षेत्र के कलिंगा पंचायत के बेला ग्राम निवासी ईश्वर खड़िया ने अपने बड़े भाई बुद्धेश्वर खड़िया को अपने ही घर के आंगन में पत्थर से कुचल कर निर्मम हत्या कर दी। घटना के बाद ईश्वर खड़िया फरार हो गया।

बताया जाता है कि ईश्वर खड़िया अपने गांव की एक लड़की से प्रेम करता था और दस दिन पहले उसे अपने घर लाया था। बड़े भाई बुद्धेश्वर खड़िया ने इस पर आपत्ति जताई और लड़की को घर में रखने का विरोध किया। सोमवार की शाम करीब 6 बजे दोनों भाइयों के बीच विवाद बढ़ गया। बात हाथापाई तक पहुँच गई। ईश्वर खड़िया ने एक बड़ा पत्थर उठाकर अपने बड़े भाई के सिर और शरीर पर कई वार किए, जिससे बुद्धेश्वर खड़िया की मौके पर ही मौत हो गई।

गुमला सदर थाना को बुधवार को घटना की सूचना मिली। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए घटनास्थल पर पहुँचकर जांच-पड़ताल शुरू की। बुद्धेश्वर खड़िया के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गुमला सदर अस्पताल भेजा गया। आज पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया।

गुमला सदर थाना पुलिस घटना की गहराई से जांच कर रही है और ईश्वर खड़िया की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह छापेमारी कर रही है।

News – गनपत लाल चौरसिया 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments