30.1 C
Ranchi
Thursday, July 18, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaगुमला विधानसभा के विभिन्न बूथों का निरीक्षण किया गया।

गुमला विधानसभा के विभिन्न बूथों का निरीक्षण किया गया।

गुमला – गुमला जिला अंतर्गत स्थित चैनपुर बुधवार को सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी यादव बैठा ने मतदाता सूची पुनरीक्षण के तहत गुमला विधानसभा के विभिन्न बूथों का निरीक्षण किया। इस क्रम में उन्होंने बीएलओ के माध्यम से किए जा रहे कार्यों का पर्यवेक्षण व क्रॉस चेकिग भी किया। निरीक्षण के दौरान बीएलओ द्वारा गरुड़ एप का प्रयोग करने व मतदाताओं का डोर-टू-डोर सत्यापन कार्य की जानकारी ली गई।

सत्यापन के दौरान प्रपत्र-6, 7 व 8 में नाम जोड़ने, नाम हटाने व शुद्ध करने के लिए भरे गए प्रपत्रों की संख्या की जांच की गई। संबंधित प्रपत्रों का सत्यापन आवेदकों के घर-घर जाकर किया गया। सत्यापन के क्रम में निर्वाचन संबंधी कार्य के प्रति लापरवाही व धीमी गति से कार्य करने के कारण मतदान केंद्र के बीएलओ से कार्य में तेजी लाने की बात कही गई। निरीक्षण के क्रम में मतदान केंद्र संख्या-116,117 व 120 और आवेदक के घरों का सत्यापन किया गया।

निरीक्षण व सत्यापन के दौरान सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी के साथ बीडीओ यादव बैठा,बीपीआरओ संदीप टेटे, बीएलओ सुपरवाइजर विश्वकर्मा मिंज,प्रखंड के निर्वाचन से संबंधित कंप्यूटर ऑपरेटर पुरुषुतम कुमार, ग्रामीण उपस्थित थे।

न्यूज़ – गनपत लाल चौरसिया 

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments