21.5 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaगुमला जिले के होमगार्ड जवानों की बहाली की प्रक्रिया आज से हुई...

गुमला जिले के होमगार्ड जवानों की बहाली की प्रक्रिया आज से हुई प्रारंभ, 2 अगस्त तक की जाएगी बहाली की प्रक्रिया।

नागफेनी (आई.आर.बी.-5) में की जा रही है बहाली की प्रक्रिया

उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक के निगरानी में की जा रही है बहाली

पूरे बहाली की प्रक्रिया का करवाया जा रहा है सीसीटीवी कैमरा एवं वीडियो ग्राफी

गुमला – गुमला जिला मुख्यालय में आज गुरुवार को होमगार्ड जवानों की बहाली हेतु प्रक्रिया (आई.आर. बी.-5) नागफेनी, गुमला में शुरू हुई। इस दौरान योग्य उम्मीदवारों का दौड़, शारीरिक जांच, परीक्षा तथा हिंदी लेखन परीक्षा का प्रखंडवार आयोजन किया गया है। इस दौरान उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी एवं पुलिस अधीक्षक शंभू कुमार सिंह के द्वारा संयुक्त रूप से बहाली की प्रक्रिया का निरीक्षण किया गया।

पहले दिन में गुमला सदर प्रखंड के लगभग 917 अभियार्थियों के लिए आज परीक्षा का आयोजन किया गया था। स्टेडियम में सुबह अभ्यर्थियों का मिलान किया गया। इसके बाद दौड़, दौड़ के बाद ऊंची कूद, लंबी कूद, गोला फेंक करने की प्रक्रिया एवं अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा भी ली जाएगी। पूर्वाह्न 7 बजे से प्रारंभ यह प्रक्रिया देर शाम तक चलेगी। होमगार्ड नियुक्ति के पूरे प्रक्रिया को वीडियोग्राफी एवं फोटोग्राफी की जा रही है। बहाली प्रक्रिया उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी और पुलिस अधीक्षक शंभू कुमार सिंह की निगरानी में की जा रही है।

बताते चलें कि सभी प्रखंड के अभ्यर्थियों के लिए अलग-अलग दिन निर्धारित किया गया है. जहां 18 जुलाई से लेकर 25 जुलाई तक पुरुष उम्मीदवारों की बहाली की प्रक्रिया की जाएगी वहीं महिला उम्मीदवारों की बहाली की प्रक्रिया 26 जुलाई से लेकर 2 अगस्त की जाएगी।

गृह रक्षकों के भर्ती में नामांकन के लिए कुल 370 पदों पर नियुक्ति की जाएगी जिसके लिए लगभग 9000 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. जिले के युवाओं के लिए यह एक अच्छा मौका है. जिससे कई लोगों को रोजगार मिलेगा. बड़ी संख्या में युवा हिस्सा ले रहे है.

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments