25.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaप्रखंड स्तरीय गरिमा सम्मेलन सह जनसुनवाई कार्यक्रम का हुआ आयोजन

प्रखंड स्तरीय गरिमा सम्मेलन सह जनसुनवाई कार्यक्रम का हुआ आयोजन

गुमला – गुमला जिला घाघरा प्रखंड कार्यालय परिसर गरिमा केंद्र में गुरुवार को प्रखंड स्तरीय गरिमा सम्मेलन सह जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत प्रखंड प्रमुख सविता देवी, शिक्षा विभाग बीपीओ पुष्पा टोप्पो, जेएसएलपीएस से रविकांत मिश्रा,प्रदान से अभय कुमार, बाल विकास परियोजना बीपीओ राजलक्ष्मी देवी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। कार्यक्रम के अंतर्गत सलाहकार समिति द्वारा 40 सामाजिक प्रताड़ना के शिकार हुई पीड़ित दीदी का समस्या को सुना गया।

उनकी समस्याओं का समाधान हेतु पहल की गई। वही पीड़ित महिलाओं को उनके हक अधिकार हेतु परामर्श दिया गया। साथ ही अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया। मौके पर प्रखंड प्रमुख सविता देवी ने कहा कि वर्तमान समय में किसी महिला को डायन बोलना दुर्भाग्य है। अंधविश्वास से हम सभी को दूर रहने की जरूरत है ,नशापान को जड़ से मिटाना है, सभी के सहयोग से ही इस पर लगाम लगाई जा सकती है।

इसके साथी कई अन्य अतिथियों ने भी संबोधन कर डायन बिसाही,नशापान,कई कुप्रथावो,को जड़ से मिटाने के लिए सभी को साथ होकर चलने की बात कही। मौके पर उपस्थित लोगों में वीएलएफसी अभिनंदन घोष,रांची कुमारी कसिका,घाघरा विकास मंडल अध्यक्ष संतोषी देवी,देवेंद्र,साबिर,अमरिंदर सहित महिला विकास मंडल के सीआरपी उपस्थित थे।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments