24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaजागरूकता वाहन के माध्यम से सरकार के कल्याणकारी योजनाओं का हों रहा...

जागरूकता वाहन के माध्यम से सरकार के कल्याणकारी योजनाओं का हों रहा हैं, प्रचार प्रसार‌।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के द्वारा नए तकनीकों का उपयोग करते हुए सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का किया जा रहा है प्रचार प्रसार

जिले के कोर्ट कैंपस के समीप टीवी युक्त जागरूकता वाहन लगाए गए, VR एवं ध्वनि यंत्र का उपयोग करते हुए आम नागरिकों को रोचक तरीके से किया गया योजनाओं के प्रति जागरूक.

गुमला – गुमला जिला मुख्यालय स्थित आज गुरुवार को जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी ललन कुमार रजक के मार्गदर्शन एवं निर्देश के आलोक में जिले के कचहरी परिसर में सरकार के कल्याणकारी योजनाओं के प्रचार प्रसार हेतु जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के द्वारा जागरूकता वाहन लगाया गया। उक्त जागरूकता वाहन में फिक्स एलईडी टीवी लगाए गएं है एवं ध्वनि यंत्र लगाते हुए सरकार के कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार किया जा रहा है।

इस दौरान एक विशेष प्रयोजन भी किया गया है जिसके तहत प्रचार वाहन के साथ VR भी लगाया गया है। इस VR के माध्यम से आम नागरिकों को विशेष तरीके से योजनाओं के विषय में जागरूक करने की पहल की जा रही है। सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के प्रचार प्रसार हेतु नए तकनीक का उपयोग आम नागरिकों के लिए एक आकर्षण का केंद्र बनता हुआ नजर आया एवं वहां से आने जाने वाले नागरिकों ने रुचि दिखाते हुए उक्त VR का उपयोग किया एवं सरकार की कल्याण कारी योजनाओं से अवगत हुए।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments