24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaउपायुक्त गुमला : जिले को आत्मनिर्भर बनाना प्रथम लक्ष्य

उपायुक्त गुमला : जिले को आत्मनिर्भर बनाना प्रथम लक्ष्य

उपायुक्त गुमला द्वारा लघु कुटीर विभाग की समीक्षात्मक बैठक की गई

गुमला – गुमला जिला मुख्यालय में आज शुक्रवार को उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी की अध्यक्षता में जिला लघु कुटीर विभाग की समीक्षा की गई। जिले के उद्यमियों एवं पारंपरिक कारीगरों के विकास को लेकर आज विभिन्न बिंदुओं पर उपायुक्त ने समीक्षा की एवं आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने प्रखंडवार कारीगर क्राफ्ट की मैपिंग करने का निर्देश दिया । जिला प्रशासन द्वारा पूर्व में बने CFC पर मशीन स्थापित करने हेतु निर्देशित किया गया।

जिले में मांडर यूनिट प्रोडक्ट है जिसका भवन निर्माण कराया जा रहा है, मुख्यमंत्री लघु कुटीर से मशीन उपकरण सेटअप हेतु प्रास्तव भेजने का निर्देश दिया गया। “SEFTY FIRST PRODUCTIY MUST” ke तहत रामजाड़ी के वैसे ब्रास कारीगर जो बहुत जटिल प्रक्रिया से बर्तन का निर्माण करते हैं, उपायुक्त द्वारा निर्देश दिया गया कि ब्रास कारीगर के लिए सुरक्षा उपकरण हेतु प्रस्ताव जिला उद्यमी समन्वयक को दो दिनों में उपलब्ध कराएं गया एवं अगले 7 दिनों में उन्हें सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराने की बात कही।

गुमला प्रखंड के टोटो में कारीगरों के लिए CFC भवन बनाया जा रहा है उत्पादन बढ़ाने हेतु मशीन उपकरण हेतु प्रस्ताव की मांग की गई।

PMFME विशेष कैंप का आयोजन प्रखण्ड स्तर पर किया जा रहा है ज्यादा से ज्यादा लोगों को यूनिट स्थापित करते हुए रोजगार सृजन करने का निर्देश दिया गया|

इस दौरान मुख्य रूप से जीएम डीआईसी, एवं जिला उद्यमी समन्वयक उपस्थित रहें।

New – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments