21.5 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaउपयुक्त गुमला ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मतदाताओं को जागरूक करने हेतु...

उपयुक्त गुमला ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मतदाताओं को जागरूक करने हेतु कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी ।

गुमला – गुमला उपायुक्त के कार्यालय कक्ष में , गुमला के उपयुक्त कर्ण सत्यार्थी की अध्यक्षता में समाहरणलाय स्थित सभागार में द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के संबंध में विशेष प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया।

उपायुक्त ने बताया कि गुमला जिला के मतदाताओं के लिए 25 जुलाई को पूरे जिले में #NaamJancho अभियान चलाया जायेगा. 25 जुलाई को यह अभियान एक घंटे तक चलेगा. दोपहर 12 बजे से लेकर एक बजे तक अभियान चलेगा. इस दौरान मतदाता वोटर हेल्पलाइन ऐप्प या मुख्य चुनाव पदाधिकारी, झारखंड का वेबसाईट https://ceo.jharkhand.gov.in या वोटर सर्विस पोर्टल https://voters.eci.gov.in के माध्यम से मतदाता सूची में अपने नाम की जांच कर सकते हैं.

उपायुक्त ने कहा कि किसी भी योग्य मतदाता का नाम मतदाता सूची में ना छूटे इसके लिए उक्त अभियान का आयोजन किया जा रहा है। मतदाताओं को जागरूक करने हेतु सोशल मिडिया के माध्यम से हैश नाम जांचों अभियान चलाया जायेगा. उपायुक्त ने मतदाताओं से अपील की कि मतदाता मतदान केंद्र में जाकर प्ररूप प्रकाशित मतदाता सूची में अपने नाम का जांच करा लें. इसके अतिरिक्त मतदाता वेबसाईट या वोटर सर्विस पोर्टल भी अपना नाम का जांच कर सकते हैं.

उपायुक्त ने बताया कि 25 जुलाई को सभी मतदान केंद्रों पर प्ररूप प्रकाशित मतदाता सूची की प्रति एवं प्रपत्र छह, सात व आठ के साथ बीएलओ उपस्थित रहेंगे. जहां वे नागरिकों को उक्त अभियान के बारे में जानकारी देंगे. साथ ही आवश्यकता पड़ने पर मतदाता सूची में पंजीकरण आदि हेतु आम नागरिकों से भरा हुआ प्रपत्र भी प्राप्त करेंगे.

News – गनपतलाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments