22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaगुमला उपायुक्त की अध्यक्षता में स्थापना सह अनुकंपा समिति की बैठक संपन्न...

गुमला उपायुक्त की अध्यक्षता में स्थापना सह अनुकंपा समिति की बैठक संपन्न हुई ।

गुमला – गुमला उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी की अध्यक्षता में स्थापना सह अनुकंपा समिति की बैठक संपन्न हुआ, उक्त बैठक में विभिन्न विषयों पर बिंदुवार चर्चा हुई एवं गुमला उपायुक्त द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। इस दौरान सामान्य अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति हेतु प्राप्त 4 में से 3 आवेदनों को अनुमोदित किया गया है। एवं दो मामलों में विलम्ब होने को देखते हुए उपायुक्त ने नाराजगी व्यक्त की तथा संबंधित विभागों के संबंध कर्मियों के विरुद्ध स्पष्टीकरण की मांग की।

उपायुक्त गुमला ने कहा कि सामान्य अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति के मामलों पर किसी प्रकार की लापरवाही और कोताही स्वीकार योग्य नहीं है, योग्य नागरिकों को उनके अधिकार के लिए बार बार कार्यालयों का चक्कर नहीं लगाना पड़े , इसके लिए अधिकारी एवं संबंधित कर्मी इसका ध्यान रखे।

उग्रवादी हिंसा से संबंधित अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति हेतु 6 आवेदनों में से 5 मामलों पर स्वीकृति प्रदान की गई एवं एक मामले में भाई के द्वारा आवेदन दिया गया था , जिसके जगह पत्नी के आवेदन की मांग की गई है।विभिन्न कार्यालयों में कार्यरत कर्मियों का प्रथम /द्वितीय /तृतीय एम.एस.सी.पी. हेतु प्राप्त 4 आवेदनों पर स्वीकृति परदान की गई

वहीं कार्यरत कर्मियों का सेवा समपुस्टी हेतु प्राप्त एक प्रस्ताव पर अनुमोदन प्रदान किया गया।इस दौरान उच्च वर्गीय लिपिक के वेतनमान में वृद्धि करने के संबंध में प्राप्त प्रस्ताव पर पुनः विचार करने का निर्देश दिया गया।विभिन्न संवर्ग के कर्मियों के स्थानांतरण /पदस्थापन हेतु प्राप्त 10 आवेदनों पर स्वीकृति प्रदान की गई। वहीं 2 अनुसेवकों के स्थानांतरण हेतु प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की गई।

इसका अलावा मुख्यलाय एवं एसपीएमयू में बाह्य स्रोत से कार्य करने वाले कर्मियों के संतोष जनक कार्य करने हेतु 5% वेतन में वृद्धि हेतु उपायुक्त के द्वारा स्वीकृति प्रदान की गई है , जिसके तहत जिले स्क्रीनिंग समिति द्वारा अपने अधिनस्त कार्यरत कंप्यूटर ऑपरेटर का हिंदी टंकण जांच करते हुए सेटिसफैक्ट्री परफॉर्मेंस नियंत्रण पदाधिकारी के अनुशंसा सहित जिला स्थापना शाखा को उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया।

उक्त के जिला शिक्षा स्थापना एवं अनुकंपा समिति की भी बैठक हुई, जिसमें शिक्षा विभाग अन्तर्गत विभिन्न मामलों पर चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश उपायुक्त के द्वारा दिया गया।

इस दौरान मुख्य रूप से उप विकास आयुक्त गुमला, अपर समाहर्ता गुमला, एसडीओ सदर,डीआरडीए निदेशक, डीएसपी गुमला, जिला स्थापना उप समाहर्ता, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, डीपीआरओ (पंचायत) सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद रहें।

News – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments