24.1 C
Ranchi
Friday, September 20, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaद्वितीय मतदाता सूची पुनरीक्षण: उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक

द्वितीय मतदाता सूची पुनरीक्षण: उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक

गुमला – गुमला जिला मुख्यालय में गुरुवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी की अध्यक्षता में द्वितीय मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम 2024 को लेकर समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में सभी AEROs, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी, अपर समाहर्ता और अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

मतदाता सूची पुनरीक्षण के निर्देश

उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी ने सभी AEROs को निर्देश दिया कि वे प्रतिदिन कम से कम 10 मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करें। उन्होंने ग्राम सभाओं के आयोजन के माध्यम से छुटे हुए मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जोड़ने पर जोर दिया। इसके साथ ही, प्रपत्र 6, 7, और 8 की प्राप्ति में तेजी लाने की आवश्यकता पर बल दिया गया।

बीएलओ की भूमिका

उपायुक्त ने सभी बीएलओ को अपने क्षेत्र में डोर टू डोर सर्वेक्षण करने का निर्देश दिया। इसके अतिरिक्त, लोकसभा चुनाव के दौरान कार्यरत सभी बीएलओ के प्राप्य राशि को अविलंब उपलब्ध कराने की बात कही गई। उन्होंने मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत अंतिम सूची के प्रकाशन से पूर्व सभी लक्ष्यों को पूर्ण करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

अन्य मुख्य बिंदु

बैठक में उपायुक्त ने अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इन दिशा-निर्देशों का उद्देश्य आगामी चुनावों में मतदाता सूची की गुणवत्ता और पूर्णता सुनिश्चित करना है।

News – गनपत लाल चौरसिया  

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments