22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaझारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना के तहत चल रहे कार्यों को लेकर...

झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना के तहत चल रहे कार्यों को लेकर उपायुक्त के अध्यक्षता में हुआ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का आयोजन।

झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना का ले लाभ, 15 अगस्त तक पंचायत भवनों में चलेगा शिविर।

गुमला : – राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना झारखंड मुख्यमंत्री मंईंया सम्मान योजना सम्मान योजना का लाभ प्रत्येक योग्य लाभुक को उपलब्ध कराने से उपायुक्त गुमला कर्ण सत्यार्थी के निर्देश पर पूरे जिले में तीव्र गति से कार्य किया जा रहा है। इसी क्रम में जिलेभर में प्रत्येक योग्य लाभुक को योजना से जोड़ने हेतु किए जा रहे कार्यों को लेकर आज शुक्रवार को उपायुक्त, कर्ण सत्यार्थी की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का आयोजन किया गया।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान उपायुक्त ने प्रखंडवार आवेदनों की एंट्री तथा लाभुक को योजना से जोड़ने हेतु प्रचार प्रसार कार्यों की समीक्षा करते हुए सभी संबंधित अधिकारियों को हाइब्रिड मोड में कार्य कर योजना का सफल क्रियान्वयन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान उपायुक्त ने सभी संबंधित अधिकारियों एवं प्रत्येक प्रखंड के लिए प्रभारी पदाधिकारी के रूप में निर्धारित जिला स्तरीय वरीय अधिकारियों को झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना के तहत पंचायत में आयोजित किए जा रहे शिविरों का निरीक्षण कर चल रहे कार्यों का जायजा लेने का निर्देश दिया। साथ ही अधिक से अधिक लाभुकों को योजनाओं से लाभान्वित करने की बात कही।

21-50 वर्ष की महिलाओं को आर्थिक सहायता के रूप में प्रत्येक माह 1000 रुपए प्रदान करने के उद्देश्य से लाई गई झारखण्ड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना का लाभ लेने हेतु योग्य लाभुक अपने नजदीकी आंगनबाड़ी केन्द्रों में जाकर अथवा आंगनबाड़ी सेविकाओं व सहायिकाओं के माध्यम से आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं। 15 अगस्त तक पंचायत भवनों में झारखंड मुख्यमंत्री मईया सम्मान योजना के तहत विशेष शिविर का आयोजन किया जा रहा है जिसमें सभी आवेदन पत्रों की ऑनलाइन एंट्री सुनिश्चित की जा रही है। शिविर के बाद भी आवेदक अपने नजदीकी सीएससी केंद्र में जाकर आवेदन जमा कर सकते हैं।

NEWS – गनपत लाल चौरसिया

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments