23.1 C
Ranchi
Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
HomeSportरांची स्थित झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद में बच्चियों का हुआ भव्य सम्मान...

रांची स्थित झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद में बच्चियों का हुआ भव्य सम्मान सह स्वागत समारोह

✦ 63वीं अंतराष्ट्रीय सुब्रतो कप अंडर 17 बालिका वर्ग फुटबॉल के फाइनल प्रतियोगिता में बांग्लादेश को 4-1 से पराजित कर चैंपियन रांची लौटी बच्चियां
✦ सम्मान से उत्साहित दिखी बच्चियां, भविष्य में भी लगातार झारखंड और देश का मान अंतराष्ट्रीय प्रतियोगिताओ में बढ़ाना चाहती है बच्चियां
✦ खिलाड़ियों के प्रोत्साहन और प्रशिक्षण के लिए राज्य सरकार और स्कूल शिक्षा एवं साक्षरता विभाग का जताया आभार
======================
63वीं अंतराष्ट्रीय सुब्रतो कप अंडर 17 बालिका वर्ग फुटबॉल के फाइनल प्रतियोगिता में बांग्लादेश को 4-1 से पराजित कर चैंपियन बच्चियां आज फ्लाइट से दोपहर एक बजे रांची पहुंची। बच्चियों के लिए झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद के रांची स्थित मुख्यालय में भव्य सम्मान सह स्वागत समारोह आयोजित किया गया। चैंपियंस बच्चियों को पदाधिकारियों ने पुष्पगुच्छ और उपहार देकर उनका उत्साहवर्धन किया। बच्चियों के स्वागत के लिए मौजूद राज्य शिक्षा परियोजना निदेशक श्री आदित्य रंजन और राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी श्री धीरसेन सोरेंग ने बच्चियों को इस जीत के लिए बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनायें दी।

भविष्य में अंतराष्ट्रीय मुक़ाबलों में राज्य और देश का प्रतिनिधित्व करना चाहती है बच्चियां

चैंपियन बच्चियों ने स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव श्री उमाशंकर सिंह से मुलाकात की और खेलो के प्रोत्साहन और प्रशिक्षण के लिए राज्य सरकार द्वारा दिए जा रहे सहयोग के लिए माननीय मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन और विभाग का आभार प्रकट किया। बच्चियों ने भविष्य में और भी अंतराष्ट्रीय प्रतियोगिताओ में झारखंड और देश का प्रतिनिधित्व करने की इच्छा जाहिर की और इसके लिए लगातार प्रयास जारी रखने का संकल्प लिया। मुलाकात के दौरान स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव श्री उमाशंकर सिंह ने बच्चियों का हौसला बढ़ाते हुए उन्हें हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। श्री उमाशंकर सिंह ने कहा कि राज्य सरकार झारखंड में खेल और खिलाड़ियों के विकास हेतु प्रतिबद्ध है और लगातार स्कूली स्तर पर खेलो के प्रोत्साहन के लिए कार्य किया जा रहा है। विद्यालयों में स्पोर्ट्स क्लब भी बनाया गया है, जिसके माध्यम से खेलकूद संबंधी गतिविधियों को प्रोत्साहित किया जा रहा है।

फ्लाइट से रांची पहुंची बच्चियां

63वीं अंतराष्ट्रीय सुब्रतो कप अंडर 17 बालिका वर्ग फुटबॉल प्रतियोगिता की चैंपियन बच्चियां आज दोपहर 1 बजे फ्लाइट से रांची पहुंची। रांची एयरपोर्ट से बस में बच्चियां जेईपीसी आयी, जहां उन्हें सम्मानित किया गया।

63वीं अंतराष्ट्रीय सुब्रतो कप अंडर 17 बालिका वर्ग फुटबॉल प्रतियोगिता में बच्चियों ने लहराया परचम

63वीं अंतराष्ट्रीय सुब्रतो कप अंडर 17 बालिका वर्ग फुटबॉल प्रतियोगिता में शुरू से ही झारखंड की बेटियों का दमदार प्रदर्शन देखने को मिला। टीम ने अपने सभी मैचों में प्रतिद्वंदी टीम को बड़े अंतर से पराजित किया। अपने पहले मुकाबले में झारखंड की टीम ने दिल्ली को 7-0, दूसरे मुकाबले में गुजरात को 3-0, तीसरे मुकाबले में अरुणाचल प्रदेश को 13-0, क्वार्टर फाइनल में त्रिपुरा को 2-0, सेमीफइनल में हरियाणा को 4-2 और फाइनल में बांग्लादेश को 4-1 से हराकर परचम लहरा दिया है।

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments