23.1 C
Ranchi
Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsGumlaअबुआ आवास योजना और वेद व्यास आवास योजना के लाभुकों के चयन...

अबुआ आवास योजना और वेद व्यास आवास योजना के लाभुकों के चयन हेतु गुमला में विशेष बैठक

गुमला – गुमला उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी की अध्यक्षता में अबुआ आवास योजना और मत्स्य विभाग के अंतर्गत वेद व्यास आवास योजना के लाभुकों के चयन और अनुमोदन के संबंध में एक विशेष बैठक आयोजित की गई।

इस बैठक में वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए अबुआ आवास योजना के तहत ग्राम सभा द्वारा प्रस्तावित और संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा अनुशंसित योग्य लाभुकों की अंतिम सूची को अनुमोदित किया गया। अबुआ आवास योजना के तहत, 11399 लक्ष्यों के विरुद्ध पहले से 3723 आवासों का अनुमोदन जिला स्तरीय समिति द्वारा किया गया था। आज की बैठक में, शेष बचे आवासों में से 6021 आवासों का अनुमोदन किया गया।

मत्स्य विभाग के अंतर्गत वेद व्यास आवास योजना में, बैठक के दौरान कुल 7 लाभुकों का चयन किया गया। इसके अलावा, वित्तीय वर्ष 2024-25 में मत्स्य विपणन योजना के तहत चार पहिया भारवाहक वैन योजना के लिए 2 लाभुकों का चयन हुआ, जबकि तालाब और जलाशय मत्स्य विकास और जीर्णोद्धार योजना के अंतर्गत मत्स्यजीवी सहयोग समिति/सदस्यों के लिए 2 मोटरचालित नावों के लिए समितियों का चयन किया गया।

उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी ने निर्देश दिया कि सभी योग्य लाभुकों को प्राथमिकता के साथ योजनाओं का लाभ सुनिश्चित किया जाए, विशेष रूप से PVTG (विशेष रूप से कमजोर जनजातीय समूह) समुदाय के नागरिकों को प्राथमिकता दी जाए।

इस बैठक में उप विकास आयुक्त गुमला, एसडीओ चैनपुर, विधायक प्रतिनिधि बिशुनपुर, प्रमुख गुमला सदर, प्रदान एनजीओ, जिला मत्स्य पदाधिकारी, जिला पशुपालन पदाधिकारी, डीआरडीए से विकास कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

News – गनपत लाल चौरसिया

Edited by – Sanjana Kumari.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments