22.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Advertisement
HomeLocal NewsHazaribaghसांसद खेल महोत्सव- 2024: बरही में हुआ नमो फुटबॉल टूर्नामेंट का भव्य...

सांसद खेल महोत्सव- 2024: बरही में हुआ नमो फुटबॉल टूर्नामेंट का भव्य आगाज़

सांसद मनीष जायसवाल और पूर्व विधायक मनोज कुमार यादव ने खिलाडियों और खेलप्रेमियों का बढ़ाया हौसला, क्षेत्र की 24 टीमों के खिलाड़ियों से गुलज़ार हुआ बरही ब्लॉक मैदान

नशे के गिरफ्त में है बरही क्षेत्र, यहां ऐसे खेल प्रतिस्पर्धा के आयोजन की महत्ता बढ़ जाती है – मनीष जायसवाल
युवा भारत के भविष्य, पीएम मोदी के संकल्प को सिद्धि तक पहुंचाने में सांसद मनीष जायसवाल का पहल कारगर- मनोज कुमार यादव

हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न इलाके में झारखंड के सबसे बड़े और ख्यातिपूर्ण टूर्नामेंट नमो फुटबॉल टूर्नामेंट की धूम है। हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के सांसद मनीष जायसवाल के द्वारा “सांसद खेल महोत्सव- 2024” के तहत आयोजित नमो फुटबॉल टूर्नामेंट के चतुर्थ चरण का भव्य आगाज़ बरही विधानसभा क्षेत्र के बरही स्थित बरही ब्लॉक फुटबॉल मैदान में सोमवार को हुआ। इससे पूर्व हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के रामगढ़ विधानसभा के गोला और मांडू विधानसभा क्षेत्र के कुजू और घाटो में शुरू हुआ था जिसमें गोला और घाटो में समापन हो गया। कुजू में टूर्नामेंट जारी है ।

बरही फुटबॉल मैदान में आयोजित नमो फुटबॉल टूर्नामेंट का विधिवत् शुरुआत बतौर मुख्य अतिथि हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के सांसद मनीष जायसवाल और विशिष्ठ अतिथि के रूप में बरही विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक मनोज कुमार यादव ने खिलाडियों से परिचय प्राप्त कर, मशाल जलाकर खेल को बढ़ावा देने का संकल्प लेने के साथ मैदान में आकर्षक नमो जर्सी के साथ सैकड़ों खिलाड़ियों संग मार्च पास्ट करके और फुटबॉल में किक मारकर खिलाड़ियों और खेलप्रेमियों का उत्साहवर्धन कर किया।

इस टूर्नामेंट में बरही प्रखंड क्षेत्र के कुल 24 टीमों ने पंजीकरन कराया है। टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच पंचमाधव टीम बनाम बुंडू टीम के बीच मुकाबले से हुआ। टूर्नामेंट में निर्णायक की भूमिका में ख्यातिप्रपात रेफरी शशि कुमार, विकास कुमार और अशोक सहित अन्य लोग हैं। मैदान में टूर्नामेंट के आगाज के अवसर पर शामिल सभी टीमों के खिलाड़ियों के समागम से पूरा परिसर गुंजायमान हो उठा। सामुहिक रूप से राष्ट्र गान के साथ जहां मैदान में देशभक्ति की झलक दिखी वहीं सांसद मनीष जायसवाल द्वारा टूर्नामेंट में शामिल सभी खिलाड़ियों को प्राप्त रंग-बिरंगे आकर्षक नमो जर्सी में लैस होकर मशाल के साथ मार्च पास्ट का दृश्य मनभावन लगा।

टूर्नामेंट उद्घाटन से पूर्व सांसद मनीष जायसवाल के यहां पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं और उनके समर्थकों ने गाजे- बाजे के साथ फूल माला पहनकर जबरदस्त स्वागत किया। टूर्नामेंट के उद्घाटन और उद्घाटन मैच को देखने के लिए यहां बड़ी संख्या में भीड़ भी जुटी। टूर्नामेंट के आयोजन समिति के संयोजक बलराम केशरी, सह-संयोजक गुरुदेव गुप्ता औरमुन्ना यादव सदस्य अमित गौरव, भगवान केशरी, मनोज साव, अरविंद कुमार, सुनील दत्ता, नागेश्वर रजक, अविनाश यादव, साहिल आंनद, विजय यादव, संतोष कुमार, अविनाश यादव, बंसत ठाकुर, भोला रजक सहित अन्य लोग शामिल हैं। हजारीबाग से नमो खेल श्रृंखला से जुड़े बंटी तिवारी, जयप्रकाश, दिलीप गोप और विक्रमादित्य इस टूर्नामेंट के सफल संचालन में जुटे हैं। टूर्नामेंट के आगाज के दौरान बतौर उद्घोषक सुनील दत्ता ने दायित्व का निर्वहन किया ।

मौके पर उपस्थित खिलाड़ी खेलप्रेमी और दर्शकों को संबोधित करते हुए हजारीबाग सांसद मनीष जायसवाल ने कहा कि बरही विधानसभा क्षेत्र में नमो फुटबॉल टूर्नामेंट के आयोजन की महत्ता बढ़ जाती है क्योंकि यह क्षेत्र तेजी से नशे के गिरफ्त में आ रहा है और समाज में युवाओं को अगर खेल से जोड़ा जाए तो निश्चित रूप से उनका मानसिक संतुलन सकारात्मक होता है और शारीरिक क्षमता भी विकसित होती है जिससे वे नशे से दूर रहते हैं। बरही विधानसभा क्षेत्र के बरही के बाद पदमा, चौपारण और चंदवारा प्रखंड में भी इसका आयोजन होना तय है।

सांसद मनीष जायसवाल ने नमो फुटबॉल टूर्नामेंट के इतिहास के बाबत बताया कि साल 2016 में हजारीबाग सदर विधानसभा क्षेत्र के कटकमदाग प्रखंड से छोटा स्वरूप में आगाज हुआ यह टूर्नामेंट आज झारखंड का सबसे बड़ा और लोकप्रिय टूर्नामेंट बनकर उभरा है। विगत साल हजारीबाग जिले के करीब 09 प्रखंडों में इस टूर्नामेंट का आयोजन हुआ था जिसमें करीब 750 टीमों का समागमन हुआ था। लेकिन वर्तमान वर्ष इस टूर्नामेंट का विस्तार पूरे लोकसभा क्षेत्र में हुआ है और हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के सभी 22 प्रखंडों में इस टूर्नामेंट का आयोजन होना है जिसमें करीब 15,00 टीमें शामिल होंगी।

सांसद मनीष जायसवाल ने बरही में टूर्नामेंट के आगाज पर नमो फुटबॉल टूर्नामेंट आयोजन समिति, बरही की सम्पूर्ण टीम, स्थानीय भाजपा के नेता, कार्यकर्ता, समर्थक, टूर्नामेंट में शामिल होने वाली क्षेत्र की सभी टीमों के खिलाड़ी, टूर्नामेंट को देखने पहुंचे सभी खेल प्रेमी दर्शक और स्थानीय पूर्व सांसद मनोज कुमार यादव के प्रति आभार जताते हुए धन्यवाद दिया और कहा की आप सभी के सहयोग से ही इस टूर्नामेंट का सफल संचालन यहां संभव हो सकेगा।

बरही के पूर्व विधायक मनोज कुमार यादव ने अपने संबोधन में कहा कि युवा भारत के भविष्य और भाग्य विधाता हैं और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के युवाओं को आगे बढ़ाने का प्रण लिया है। पीएम नरेंद्र मोदी के प्राण को संकल्प के रूप में लेकर उसे सिद्धि तक पहुंचाना ही हमारा लक्ष्य है और इस लक्ष्य को साधने हेतु हजारीबाग सांसद मनीष जायसवाल का यह प्रयास मिल का पत्थर साबित होगा ।

मौके पर विशेषरूप से हजारीबाग जिला परिषद उपाध्यक्ष किसुन यादव, भाजपा जिला उपाध्यक्ष रमेश ठाकुर, मुखिया संघ अध्यक्ष सह मंडल अध्यक्ष विजय यादव, भाजपा नेता अर्जुन साव, चौपारण जीप सदस्य राकेश रंजन, मुखिया मोतीलाल चौधरी, मंगलदेव यादव, राजेन्द्र कुशवाहा, पूर्व मंडल अध्यक्ष अमित साहु, मुखिया प्रतिनिधि राजन यादव, हरेंद्र गोप, विशेश्वर यादव, मंडल अध्यक्ष राजेंद्र चंद्रवंशी, गजाधर प्रसाद, भाजपा नेता डोमन पांडेय, शैलेन्द्र सिन्हा, रंजीत चनद्रवंशी, पप्पू चनद्रवंशी, आकाश जायसवाल, दिनेश साव, युगल यादव, सहदेव यादव, अशोक यादव, बालेश्वर यादव, रोहित यादव, झमन यादव, बिनोद यादव, राजकुमार केशरी, पिंटू ठाकुर, अजय कुमार साहू, हजारीबाग सांसद मनीष जायसवाल के मीडिया प्रतिनिधि रंजन चौधरी सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहें।

News – Vijay Chaudhary.

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments